Rajasthan Weather Update: चूरू में झूमकर बरसे बादल, जयपुर में भी आंधी के साथ बारिश
Churu News in Hindi

Rajasthan Weather Update: चूरू में झूमकर बरसे बादल, जयपुर में भी आंधी के साथ बारिश
बिहार के पूर्वी हिस्से के कई जिलों में आंधी बारिश का अनुमान है. (सांकेतिक तस्वीर)

पश्चिम विक्षोभ (West disturbance ) के सक्रिय होने के कारण राजस्थान (Rajasthan) में मौसम का मिजाज रोजाना बदल रहा है. सोमवार को प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम (Weather) ने पलटा खाया. कई जगह आंधी और बारिश (Storm and rain) का दौर चला. चूरू में तो बादल जमकर बरसे.

  • Share this:
जयपुर. पश्चिम विक्षोभ (West disturbance ) के सक्रिय होने के कारण राजस्थान (Rajasthan) में मौसम का मिजाज रोजाना बदल रहा है. सोमवार को प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम (Weather) ने पलटा खाया. कई जगह आंधी और बारिश (Storm and rain) का दौर चला. चूरू में तो बादल जमकर बरसे. वहीं राजधानी जयपुर में भी शाम को तेज आंधी के बाद गिरी बारिश की बूंदों ने मौसम में ठंडक घोल दी. आंधी और बारिश के कारण कई जगह पारा गिर गया और लोगों को तेज गर्मी से निजात मिली. मौसम में हो रहे इस बदलाव की मौसम विभाग पूर्व में संभावना जता चुका है.

चूरू में जोरदार बारिश, ओले गिरे
चूरू में शाम को करीब 4 बजे मौसम पलटा. उसके बाद तेज हवाओं के साथ बादल जमकर बरसे. इससे शहर में चारों तरफ पानी ही पानी हो गया. इस दौरान चने के आकार के ओले भी गिरे. जमकर हई बारिश से मौसम में जबर्दस्त ठंडक घुल गई. गर्मी से त्रस्त लोगों ने बारिश में भीगकर इसका पूरा लुत्फ उठाया. बारिश के इस मिजाज को देखने के बाद संभावना जताई जा रही है किसान अब खेतों का रुख कर सकते हैं. बारिश के कारण शहर में जगह-जगह पानी भर गया.

जयपुर में आंधी-तूफान और बारिश



वहीं जयपुर में भी शाम को करीब 4 बजे मौसम ने पलटा खाया और धूलभरी हुवाएं शुरू हो गई. इसके करीब 15-20 मिनट बाद बारिश का दौर शुरू हो गया. इससे सड़कें पानी से तर हो गई और मौसम सुहावना हो गया. जयपुर के अलावा टोंक में भी मौसम ने पलटा खाया. वहां तेज अंधड़ का दौर चला. जिले के देवली के कुछ इलाकों में बारिश हुई. अंधड़ के कारण टोंक शहर और आसपास के इलाकों में बिजली गुल हो गई. इनके अलावा सीकर जिले के खंडेला इलाके में बरसात होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली. कोटा में भी मौसम का मिजाज बदला तो तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश शुरू हो गई.



Churu: प्रदेश के अनलॉक होते ही पहले दिन बड़ा सड़क हादसा, 5 लोगों की मौत

Dungarpur: अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज जयंतीलाल ननोमा की सड़क हादसे में मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading