महिला ने नार्मल डिलीवरी से तीन बच्चों को दिया जन्म, डॉक्टर हुए हैरान

सरदारशहर में पहली बार महिला ने नार्मल डिलीवरी से एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है, जो कि इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.

Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: July 2, 2019, 6:35 PM IST
महिला ने नार्मल डिलीवरी से तीन बच्चों को दिया जन्म, डॉक्टर हुए हैरान
महिला ने नार्मल डिलीवरी से तीन बच्चों को दिया जन्म, डॉक्टर हुए हैरान
Manoj K. Sharma | News18 Rajasthan
Updated: July 2, 2019, 6:35 PM IST
राजस्थान के सरदारशहर में पहली बार महिला ने नार्मल डिलीवरी से एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है, जो कि इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. बता दें कि डाक्टरी भाषा में इसे ट्रिप्लेटस डिलीवरी कहा जाता है. वहीं तीनों बच्चों के जन्म के साथ परिवार में खुशी का माहौल है.

नार्मल डिलीवरी से हुआ 3 बच्चों का एक साथ जन्म

दरअसल जिले के सरकारी अस्पताल में बंधनाउ गांव की महिला ने महज 20 मिनट में तीन बच्चों को जन्म दिया है, जो कि इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. साथ ही इस नार्मल डिलीवरी से डॉक्टर्स भी हैरान हैं. फिलहाल राजकीय अस्पताल में एएनएम अंजू ने प्रसूता की नार्मल डिलीवरी करवाई है.

एक जैसी हरकत करते हैं तीनो नवजात

इसमें सबसे खास बात यह है कि जब एक नवजात रोता है, तो दूसरे दो भी उसका साथ देने के लिए अपने आप ही रोने लग जाते हैं. इतना ही नहीं तीनों को नींद भी साथ में ही आती है. तीनों नवजात स्वस्थ हैं, जिन्हें अभी उनकी मां के साथ ही रखा गया है.

बच्चों के जन्म से परिवार में खुशी का माहौल

बच्चों के जन्म के बाद इन्हें देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गयी है. तीनों बच्चों के स्वस्थ्य रहने पर सभी ने खुशी जाहिर की. एएनएम अंजू ने बताया कि गांव बंधनाउ की महिला को सोमवार शाम को 5 बजे राजकीय अस्पताल लाया गया, जहां पर महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया. बता दें कि  महिला के पहले से भी तीन बच्चे है, तीनों नवजात बच्चों का वजन क्रमश: 2 किलो 500 ग्राम है. महिला के परिवार में तीन बच्चों के एक साथ जन्म पर खुशी का माहौल है.
Loading...

चार महीने पहले महिला के पति हो गई थी मौत

गौरतलब है कि महिला की शादी 2012 में गांव शेखीसर में हुई थी 2014 में पति की मौत हो गई थी. महिला के पहले शादी से तीन बच्चे है. पति की मौत के बाद महिला की दूसरी शादी की गई उसमें भी पति की मौत हो गई. अब महिला ने नॉर्मल डिलीवरी से तीन बच्चों को जन्म दिया है. तीनों बच्चों के जन्म से चार महीने पहले ही पिता की मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें- पैदा हुआ प्लास्टिक बेबी, छह लाख बच्चों के बीच एक ऐसा बच्चा लेता है जन्म
First published: July 2, 2019, 6:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...