Assembly Banner 2021

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी गठित, राजस्थान से डॉ. महेश जोशी को मिली बड़ी जिम्मेदारी


पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बनी स्क्रीनिंग कमेटी में राजस्थान के डॉ. महेश जोशी को बड़ी जिम्मेदारी मिली है.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बनी स्क्रीनिंग कमेटी में राजस्थान के डॉ. महेश जोशी को बड़ी जिम्मेदारी मिली है.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) के लिए बनी स्क्रीनिंग कमेटी में डॉ महेश जोशी(Mahesh Joshi) को सदस्य बनाया गया है. ये स्क्रीनिंग कमेटी (Screening Committee) प्रत्याशियों का चयन कर टिकट फाइनल करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 2, 2021, 10:32 PM IST
  • Share this:
जयपुर. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने मंगलवार को स्क्रीनिंग कमेटी (Screening Committee) का गठन किया है. जेपी अग्रवाल की अध्यक्षता में बनाई गई इस कमेटी में राजस्थान (Rajasthan) से मुख्य सचेतक डॉ महेश जोशी को भी सदस्य बनाया गया है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेहद नजदीक माने जाने वाले डॉ. महेश जोशी को आलाकमान ने पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है. स्क्रीनिंग कमेटी प्रत्याशियों का चयन कर टिकट फाइनल करती है. यानी पश्चिम बंगाल में कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन और टिकट वितरण करने में डॉ. महेश जोशी की भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी.

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा आज स्क्रीनिंग कमेटी के गठन का आदेश जारी किया गया है. इस कमेटी में नसीम खान भी सदस्य होंगे. वहीं पश्चिम बंगाल के एआईसीसी प्रभारी जितिन प्रसाद, पीसीसी अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी, सीएलपी लीडर अब्दुल मेनन और एआईसीसी के प्रभारी सचिव भी इस कमेटी में पदेन सदस्य होंगे.



वसुंधरा और सतीश पूनिया गुट के बीच कलह से खफा नजर आए नड्डा, दिया ये सख्त संदेश
कल दिल्ली में हो सकती है पहली बैठक

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी गठित होने के बाद अब कल कमेटी की दिल्ली में बैठक हो सकती है. हालांकि यह बैठक अनौपचारिक होगी. इस बैठक में प्रत्याशियों की पहली सूची पर बातचीत हो सकती है. बैठक को लेकर आज डॉ महेश जोशी की पश्चिम बंगाल चुनाव प्रभारी जितिन प्रसाद और स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन जेपी अग्रवाल से फोन पर चर्चा हुई. दोनों नेताओं से फोन पर चर्चा के बाद डॉ. महेश जोशी का कल दिल्ली जाने का कार्यक्रम बना है.

बधाईयों का सिलसिला जारी

स्क्रीनिंग कमेटी का सदस्य बनाए जाने के बाद मुख्य सचेतक डॉ महेश जोशी को बधाइयां मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है. प्रदेश के साथ ही विभिन्न राज्यों से उनके मित्र और शुभचिंतक उन्हें बधाइयां दे रहे हैं. एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भी आज डॉ. महेश जोशी को फोन कर बधाई दी. केसी वेणुगोपाल ने महेश जोशी से कहा है कि पार्टी की ओर से मिली इस अहम जिम्मेदारी को शिद्दत के साथ निभाएं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज