Home /News /rajasthan /

COVID-19: कोरोना मुक्‍त हुआ राजस्‍थान का भीलवाड़ा, अस्‍पताल में नहीं है एक भी संक्रमित मरीज

COVID-19: कोरोना मुक्‍त हुआ राजस्‍थान का भीलवाड़ा, अस्‍पताल में नहीं है एक भी संक्रमित मरीज

भीलवाड़ा के किसी भी अस्‍पताल में अब एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं है. (फाइल फोटो)

भीलवाड़ा के किसी भी अस्‍पताल में अब एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं है. (फाइल फोटो)

कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बढ़ते मरीजों को देखते हुए भीलवाड़ा (Bhilwara) शहर में 20 मार्च को कर्फ्यू लगा दिया था. हालात काबू में नहीं आते दिखने पर 3 अप्रैल को शहर में महाकर्फ्यू घोषित कर दिया गया था.

    भीलवाड़ा. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से जूझ रहे राजस्‍थान (Rajasthan) के लिए एक राहत भी खबर आई है. दरअसल, राजस्‍थान का भीलवाड़ा (Bhilwara) जिला पूरी तरह से कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्‍त हो गया है. जिले के आखिरी दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्‍हें भी अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज कर क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया है. आपको बता दें कि राजस्‍थान के भीलवाड़ा को सूबे का पहला हॉटस्‍पॉट घोषित किया गया था.

    उल्‍लेखनीय है कि राजस्‍थान देश का 5वां ऐसा राज्‍य है, जहां पर कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 956 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, भीलवाड़ा की बात करें तो इस जिले में अबतक 28 कोरोना पॉजिटिव सामने आए थे, जिसमें से दो मरीजों की मौत हो गई थी. कोरोना वायरस से संक्रमित 24 मरीज ऐसे थे, जिनका रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्‍हें डिस्‍चार्ज कर दिया गया था.

    अस्‍पताल में नहीं एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज
    डीएम राजेन्द्र भट्ट ने बताया कि 4 अप्रैल और 9 अप्रैल को दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों को अस्‍पताल में भर्ती गया था. शुक्रवार को इन मरीजों की भी रिपोर्ट लगातार तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है. जिसके बाद, इन्‍हें अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज कर दिया गया है. इन दोनों मरीजों के डिस्‍चार्ज होने के साथ भीलवाड़ा अब कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्‍त हो गया है.

    20 मार्च से भीलवाड़ा शहर में जारी है कर्फ्यू
    भीलवाड़ा राजस्‍थान का पहला ऐसा शहर था, जिसे राज्य का पहला हॉट स्‍पाट बनाया गया था. शहर से लगातार कोरोना पॉजिटिव के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने 20 मार्च को शहर में कर्फ्यू लगा दिया था. वहीं, हालात काबू में नहीं आते दिखने के बाद 3 अप्रैल को शहर में महाकर्फ्यू जारी कर दिया गया था. कर्फ्यू के दौरान, शहर की सीमाएं पूरी तरह से सील थी. किसी को भी कहीं आने जाने की इजाजत नहीं थी.

    अस्पतालों में मई मध्य में पड़ सकती है 27 हजार अतिरिक्त बेड की जरूरत: स्टडी

    Tags: Corona infected patient, Coronavirus, COVID 19, Hospital, भीलवाड़ा, राजस्थान

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर