लाइव टीवी

COVID-19: कोरोना वायरस से बचाव के लिए कॉलोनीवासियों ने लगाया अपना सैनिटाइजिंग चेंबर
Jaipur News in Hindi

Sourabha Grahasthi | News18 Rajasthan
Updated: April 10, 2020, 10:45 PM IST
COVID-19: कोरोना वायरस से बचाव के लिए कॉलोनीवासियों ने लगाया अपना सैनिटाइजिंग चेंबर
सोसाइटी अब सोसाइटी के दूसरे गेट पर भी सैनिटाइजिंग चेंबर लगाने का फैसला किया है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) का बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए कॉलोनी की राधे-राधे क्लब और विकास समिति ने सैनिटाइजिंग चेंबर (sanitizing chamber) स्थापित करने का निर्णय लिया. जल्‍द कॉलोनी के दूसरे गेटों पर भी इसी प्रकार के सैनिटाइजिंग चेंबर लगाए जाएंगे

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में लगातार कोरोना मरीजों का इजाफा होता जा रहा है. प्रदेश की राजधानी जयपुर (Jaipur) में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज (Corona Positive Patients) आ चुके हैं. शहर के 11 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया जा चुका है और अब लॉक डाउन खुलने की भी संभावनाएं कम लग रही है. ऐसे में अब लोग ही कोरोना वायरस के प्रति सतर्क हो चुके हैं और अपने लिहाज से एहतियात बरत रहे हैं. राजधानी जयपुर के एक कॉलोनी में लोगों ने एहतियात बरतते हुए अपने यहां सैनिटाइजिंग चेंबर (sanitizing chamber) स्थापित कर लिए हैं, ताकि जो भी व्यक्ति कॉलोनी में प्रवेश करें, वह सैनिटाइज होकर ही कॉलोनी में प्रवेश कर पाए. खास बात यह है कि इस सैनिटाइजिंग चेंबर में वाहन के साथ ही प्रवेश किया जा सकता है.

खुद ही लगा लिया कॉलोनी में कर्फ्यू
जयपुर के सिविल लाइन विधानसभा क्षेत्र में स्थित नंदपुरी कॉलोनी के बाशिंदों ने अपनी कॉलोनी के 15 गेटों को बंद करते हुए कॉलोनी के मुख्य गेट पर सैनिटाइजिंग चेंबर स्थापित कर दिया. अब लोग इसी से प्रवेश करके बाहर जा रहे हैं और इसी से अंदर जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि नंदपुरी कॉलोनी में करीब 900 परिवार रहते हैं इस लिहाज से काफी लोगों का कॉलोनी में आना जाना लगा रहता है. कोरोना वायरस का बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए कॉलोनी की राधे-राधे क्लब और विकास समिति ने सैनिटाइजिंग चेंबर स्थापित करने का निर्णय लिया. बताया जा रहा है कि अब नंदपुरी कॉलोनी के दूसरे गेटों पर भी इसी प्रकार के सैनिटाइजिंग चेंबर लगाए जाएंगे, ताकि कॉलोनी के लोगों को इसी प्रकार से दिक्कत ना हो पाए.

चैंबर पर लोगों को जागरूक करने के लिए संदेश



सैनिटाइजिंग चेंबर के चारों तरफ कोरोनावायरस से बचने के लोगों को  जागरूक करने वाले संदेश लिखे हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तस्वीर लगे इस चेंबर पर लोगों को एहतियात बरतने के लिए कहा गया है. साथ ही, बार-बार हाथ धोने, मुंह पर मास्क लगाने और बेवजह बाहर नहीं निकलने के संदेश भी लिखे हुए हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग कोरोनावायरस के खतरे के प्रति जागरूक हो सकें. वहीं, सैनिटाइजिंग चेंबर से को लेकर स्थानीय लोगों ने खुशी जताई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि वायरस कॉलोनी में किसी भी माध्यम से ना पहुंचे, इस लिहाज से यह अच्छा कदम है.



यह भी पढ़ें:  
गरीबों का निवाला छीनने से बाज नहीं आ रहे हैं राशन डीलर्स, कार्रवाई के नाम पर हो रही है खानापूर्ति
COVID-19: जल्द सुधरेंगे रामगंज में हालात, नई स्ट्रेटेजी से जुटा चिकित्सा विभाग


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2020, 10:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading