लाइव टीवी

मृत्यु भोज में खाना खाने के बाद फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए 80 लोग

News18 Rajasthan
Updated: October 5, 2019, 11:14 AM IST
मृत्यु भोज में खाना खाने के बाद फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए 80 लोग
फूड प्वाइजनिंग के शिकार मरीजों का अस्पताल में इलाज जारी

राजस्थान के दौसा में भोजन का सेवन करने के बाद करीब 80 लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए. अचानक तबीयत बिगड़ने से पूरे गांव में हड़कंप मच गया.

  • Share this:
दौसा. राजस्थान के दौसा (dausa) में भोजन का सेवन करने के बाद करीब 80 लोग फूड प्वाइजनिंग (Food Poisoning) का शिकार हो गए. अचानक तबीयत बिगड़ने से पूरे गांव में हड़कंप मच गया. सभी बीमार लोगों को उल्टी, दस्त और पेट में दर्द की शिकायत है. मरीजों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों (Hospitals) में भर्ती करवाया गया है. फिलहाल गांव में इलाज के लिए अतिरिक्त मेडिकल टीम (Medical Team) को तैनात कर दिया गया है, जो गांव में पहुंचकर मरीजों के इलाज में जुट गई है.

मरीजों को आसपास के अस्पतालों में कराया भर्ती 

घटना जिले के की फुलेला गांव की है. बताया जा रहा है कि गांव में मृत्युभोज का कार्यक्रम था. ऐसे में ग्रामीणों एवं रिश्तेदारों ने मृत्यु भोज में खाना खाया था. इसके बाद शुक्रवार की देर शाम ग्रामीणों एवं रिश्तेदारों की तबीयत खराब होने लगी. बीमार लोगों को आनन-फानन में आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया. फिलहाल करीब 80 लोगों की तबीयत खराब है, जिन्हें बांदीकुई, बसवा और गुढाकटला के अस्पतालों में भी भर्ती कराया गया है.

मेडिकल टीम गांव में कैंप लगाकर मरीजों का इलाज करती हुई
मेडिकल टीम गांव में कैंप लगाकर मरीजों का इलाज करती हुई


 गांव और अस्पताल में अतिरिक्त मेडिकल टीम को किया तैनात

वहीं घटना की गंभीरता को देखते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पूरनमल वर्मा भी मौके पर पहुंच गए हैं और तीनों अस्पतालों और गांव में अतिरिक्त मेडिकल टीमों को तैनात किया. स्वास्थ विभाग  की टीम ने कार्यक्रम में पहुंचकर मौके से लड्डू और दाल के बड़े के सेंपल ले लिए हैं, जिन्हें जांच के लिए जयपुर भिजवाया गया है.

(दौसा से आशीष की रिपोर्ट)
Loading...

यह भी पढ़ें- नागौर: मानव तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार कर नाबालिग को मुक्त करवाया

यह भी पढ़ें- CM गहलोत के बेटे वैभव बने RCA के नए अध्यक्ष, सभी पदों पर जोशी गुट का परचम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दौसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 11:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...