मिलावटखोरों पर शिकंजा, 10 फर्मों पर 3 लाख 10 हजार का जुर्माना

दौसा जिले में मिलावटखोरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. शुक्रवार को भी सात मामलों में 10 फर्मों पर 3 लाख 10 हजार रुपए का जुर्माना किया गया.

asish | News18 Rajasthan
Updated: September 13, 2019, 4:48 PM IST
मिलावटखोरों पर शिकंजा, 10 फर्मों पर 3 लाख 10 हजार का जुर्माना
दौसा - सरसों का तेल मिस ब्रांड व लूज मिलने पर 5 फर्मो पर लगाया गया जुर्माना
asish | News18 Rajasthan
Updated: September 13, 2019, 4:48 PM IST
दौसा. राजस्थान के दौसा जिले में मिलावटखोरों (Adulterants) के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. शुक्रवार को भी सात मामलों में 10 फर्मों पर 3 लाख 10 हजार रुपए का जुर्माना (Fine) किया गया. पिछले एक माह के दरम्यान खाद्य निरीक्षक महेंद्र चतुर्वेदी ने कलाकंद, सरसों तेल, पानी और दूध आदि के सैंपल लिए थे. इन्हीं मामलों में ये जुर्माना किया गया. एडीएम लोकेश मीना ने कलाकंद का सैंपल घटिया पाए जाने पर प्रदीप कुमार सिंधी निवासी खैरथल अलवर पर डेढ़ लाख रुपए का जुर्माना लगाया. सरसों का तेल मिस ब्रांड (Mustard oil misbrand) व लूज मिलने पर गजेंद्र कुमार व गोपीशंकर चौधरी पर 15-15 हजार रुपए, अशोक कुमार गोयल पर 30 हजार और रमेश चंद मीणा व हर सहाय मीना पर 10-10 हजार का जुर्माना लगाया गया.

दौसा के एडीएम लोकेश मीणा ने कहा कि मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी.


इसी तरह दूध मिस ब्रांड (Milk misbrand) पाए जाने पर अजीत कुमार अग्रवाल और रामअवतार गुप्ता पर 20-20 हजार का जुर्माना किया गया. ड्रिंकिंग वाटर मिस ब्रांड पाए जाने पर यश कुमार खंडेलवाल पर 20 हजार व महादेव सैनी निवासी जयपुर पर 30 हजार का जुर्माना लगाया गया.

एडीएम लोकेश मीना ने कहा कि कोशिश है कि इस तरह की कार्रवाई से मिलावटखोरी करने वाले हतोत्साहित हों और आगे इसे बढ़ावा नहीं दें. उन्होंने कहा कि मिलावटखोरों पर इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें - झाड़ियों में फेंका नवजात बालक को, शरीर पर जगह-जगह चुभे कांटे

ये भी पढ़ें - कहीं बात नहीं बनी तो भारत में अब टिड्डियों से हमला करवा रहा पाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दौसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 4:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...