दौसा में मिलावटखोरों पर एडीएम कोर्ट ने लगाया डेढ़ लाख रुपए का जुर्माना

News18 Rajasthan
Updated: September 11, 2019, 7:18 PM IST
दौसा में मिलावटखोरों पर एडीएम कोर्ट ने लगाया डेढ़ लाख रुपए का जुर्माना
दौसा के अतिरिक्त जिला कलेक्टर लोकेश मीना ने दिया फैसला

दौसा में खाद्य पदार्थ के सैंपल जांच के दौरान कई नकली पाए गए. इसके बाद एडीएम कोर्ट ने मिलावटखोरों पर डेढ़ लाख रुपए का जुर्माना लगाया है.

  • Share this:
दौसा.  राजस्थान के इस जिले में मिलावटखोरों के खिलाफ बुधवार को बड़ी कार्रवाई हुई. न्याय निर्णय अधिकारी अतिरिक्त जिला कलेक्टर लोकेश मीना ने खाद्य पदार्थ अधिनियम- 2006 के तहत 4 मामलों में 7 फर्मो पर डेढ़ लाख रुपए का जुर्माना लगाया. दरअसल पिछले एक माह में खाद्य निरीक्षक महेंद्र चतुर्वेदी ने कई जगह से सैंपल लिए थे. इन सैंपल्स की जांच की गई थी जिनमें अधिकतर फेल साबित हुए. इन्हीं मामलों में एडीएम कोर्ट ने फैसला सुनाया. कमला पसंद व राजश्री पान मसाला मिस ब्रांड पाए जाने पर बालाजी मोड़ स्थित मेसर्स सीताराम श्रवण कुमार भव्य एजेंसी, मेहंदीपुर बालाजी के श्री कृष्णा एजेंसी  और जयपुर के गणगौरी बाजार के सालासर एंटरप्राइजेज खिलाफ 40-40 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है.

जांच के दौरान कई ब्रांडों के सैंपल नकली निकले


इसी तरह जय श्री कृष्णा नामक घी मिस ब्रांड,अनसेफ व सब स्टैंडर्ड पाए जाने पर मेसर्स सीताराम श्रवण कुमार निवासी राहुवास पर 5 हजार का जुर्माना लगाया गया है.  चटर-पटर नामक पाऊच नकली पाए जाने पर सिकंदरा निवासी राकेश कुमार गुप्ता पर 5 हजार, जयपुर के विद्याधर नगर निवासी प्रकाश चंद्र मोतियानी पर 10 हजार व जयपुर के सीतापुरा निवासी ज्योति बचानी पर 15 हजार का जुर्माना लगाया है. कार्रवाई के बाद एडीएम लोकेश मीना ने कहा कि मिलावटखोरो के खिलाफ इस तरह का अभियान लगातार जारी रहेगा और किसी भी खाद्य पदार्थ में कोई भी मिलावट पाई गई तो सख्ती से कार्रवाई की जाएगी और जुर्माना भी लगाया जाएगा.

इन पर लगा जुर्माना

-पान मसाला मिस ब्रांड मिलने पर तीन फर्मो पर लगाया 1 लाख 20 हजार का जुर्माना
-घी भी अनसेफ, मिस ब्रांड व सब स्टेंडर्ड मिलने पर लगा 5 हजार का जुर्माना
-चटर पटर भी नकली मिलने पर लगाया 30 हजार का जुर्माना
Loading...

(रिपोर्ट- आशीष)

कुख्यात तस्कर ने चप्पल में छिपाई थी एक करोड़ की ब्राउन शुगर, हुआ गिरफ्तार

अनचाहे फोन कॉल्स से परेशान होकर कॉलेज की छात्रा ने लगा ली फांसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दौसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 6:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...