लाइव टीवी

रात के 2 बजे पति ने पत्नी से कहा- 'तलाक-तलाक-तलाक', सुबह मारपीट कर घर से निकाला

Ashish Sharma, Dausa | News18 Rajasthan
Updated: September 15, 2019, 4:41 PM IST
रात के 2 बजे पति ने पत्नी से कहा- 'तलाक-तलाक-तलाक', सुबह मारपीट कर घर से निकाला
अजमेर और बाड़मेर के बाद अब दौसा में ट्रिपल तलाक का मामला सामने आया है.फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

अब दौसा (Dausa) में एक पति ने पत्नी से हुए झगड़े के बाद रात को 2 बजे (At 2 o'clock in the night) तलाल-तलाक-तलाक (Triple Talaq) कहकर अगले दिन सुबह उसे घर से निकाल दिया.

  • Share this:
दौसा. ट्रिपल तलाक (Triple talaq) पर बैन लगने के बावजूद राजस्थान (Rajasthan) में आए दिन तलाक के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. अजमेर (Ajmer) और बाड़मेर (Barmer) के बाद अब दौसा (Dausa) में ट्रिपल तलाक का मामला सामने आया है. यहां एक पति ने पत्नी से हुए झगड़े के बाद रात को 2 बजे (At 2 o'clock in the night) तलाल-तलाक-तलाक कहकर अगले दिन सुबह उसे घर से निकाल दिया. पीड़िता ने इस संबंध में दौसा के महिला थाने में मामला दर्ज (Case filed) कराया है.

पति पर मारपीट करने का भी है आरोप
महिला थानाधिकारी सीमा शर्मा के अनुसार, पीड़िता दौसा के सबलपुरा निवासी शरीफन का ससुराल जयपुर जिले के बगरू में है. गत 28 अगस्त की रात को 2 बजे पति और पत्नी के बीच विवाद हो गया. इस पर पति गुल मोहम्मद ने उसे तीन बार तलाक-तलाक बोलकर हमेशा के लिए रिश्ता खत्म कर लिया. दूसरे दिन सुबह पत्नी के साथ मारपीट कर उसे घर से बाहर निकाल दिया और कहा रात को ही तीन तलाक बोलकर तुझे तलाक दे दिया है. पीड़िता का आरोप है कि पति व देवर ने उससे मारपीट कर पीहर भेज दिया.

न्यायालय के निर्देश पर दर्ज हुआ मामला

उल्लेखनीय है कि देश में तीन तलाक पर बैन लग चुका है और इसका उल्लंघन करने पर मुस्लिम महिला अध्यादेश-2019 भी लागू हो चुका है. मारपीट के बाद पीड़िता महिला थाने पहुंची तो वहां केस दर्ज नहीं हुआ. इस पर पीड़िता ने न्यायालय की शरण ली. न्यायालय के निर्देश के बाद दौसा जिले में तीन तलाक का पहला मुकदमा दर्ज हुआ है.

पुलिस जुटी मामले की जांच में
पीड़िता शरीफन की शिकायत पर महिला थाने में धारा 341, 323, 504, 506 और 3.4 मुस्लिम महिला अध्यादेश-2019 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. उल्लेखनीय है कि इससे पहले अजमेर और बाड़मेर में भी ट्रिपल तलाक के मामले सामने आ चुके हैं. बाड़मेर में भी न्यायालय की दखल से मामला दर्ज हुआ था.
Loading...

बाड़मेर में सामने आया ट्रिपल तलाक का केस, अदालत के आदेश पर दर्ज हुआ मामला

निजी क्षेत्र में राजस्थान के मूल निवासियों को 75 फीसदी आरक्षण देने की तैयारी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दौसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 15, 2019, 3:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...