Assembly Banner 2021

दौसा में बड़ा हादसा: स्कूल बस और ट्रक में जोरदार भिड़ंत, एक दर्जन बच्चे घायल, 7 अस्पताल में भर्ती

जांच के दौरान सामने आया कि बस में बच्चों की संख्या अधिक थी. कोविड-19 के प्रोटोकॉल की भी पालना नहीं की जा रही थी.

जांच के दौरान सामने आया कि बस में बच्चों की संख्या अधिक थी. कोविड-19 के प्रोटोकॉल की भी पालना नहीं की जा रही थी.

Major road accident in Dausa: दौसा में आज एक स्कूल बस और ट्रक (School bus and truck) में जोरदार भिड़ंत हो गई. गनीमत रही की हादसे में किसी बच्चे की जान नहीं गई. हादसे के बाद दौसा पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया.

  • Share this:
दौसा. जिले के लालसोट थाना इलाके में आज एक स्कूली बस और ट्रक (School bus and truck) में जोरदार भिड़ंत हो गई. हादसे में बस में सवार करीब एक दर्जन बच्चे घायल (Children injured) हो गए. इनमें से 7 बच्चों के चोटें ज्यादा होने के कारण उन्हें लालसोट अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती (Hospitalized) कराया गया है. मामले की पुलिस और प्रशासन ने अलगग-अलग जांच शुरू कर दी है. घायल सभी बच्चों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

पुलिस के अनुसार हादसा मनोहरपुर कौथुन नेशनल हाईवे नंबर-145 पर शिवसिंहपुरा मोड़ के समीप हुआ. सुबह बच्चे बस में सवार होकर एक निजी स्कूल में पढ़ने के लिये जा रहे थे. इसी दौरान ट्रक ने बस को साइड से ओवरटेक करने का प्रयास किया. इसी दौरान उसने बस को टक्कर मार दी. स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. वह एम्बुलेंस लेकर मौके पर पहुंचा. वहीं परिजनों को इसकी सूचना मिलते वे भी घबरा गये.

बस में बच्चों की संख्या अधिक थी
हादसे में करीब एक दर्जन बच्चे चोटिल हो गये. उन्हें तुरंत लालसोट अस्पताल ले जाया गया. वहां 7 बच्चों के ज्यादा चोटें देखते हुये उन्हें भर्ती कर लिया गया. घायल बच्चों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. वहीं पुलिस हादसे के कारणों की जांच में जुटी हुई है. प्रशासन भी पूरे मामले की अलग से जांच कर रहा है. जांच के दौरान सामने आया कि बस में बच्चों की संख्या अधिक थी. कोविड-19 के प्रोटोकॉल की भी पालना नहीं की जा रही थी. प्रशासन अब स्कूल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटा है. प्रथमदृष्टया बस चालक की लापरवाही भी सामने आई है. उसके खिलाफ भी कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.
इन बच्चों का चल रहा है इलाज


हादसे में घायल हुये बच्चों में से संदेश, राजकुमार, ओमप्रकाश, भीमराज, पृथ्वीराज राजपूत, सिद्धांत और मनीष का लालसोट अस्पताल में उपचार चल रहा है. सभी स्कूली बच्चों की उम्र 15- 16 साल की है. ये सभी बच्चे होदायली, सुमेल, मटलाना, सुमेल, मटलाना आदि गांव के रहने वाले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज