बीजेपी सांसद का दो टूक बयान- राज्यसभा में BJP जीतेगी सिर्फ एक सीट, क्रॉस वोटिंग की संभावना भी नही
Dausa News in Hindi

बीजेपी सांसद का दो टूक बयान- राज्यसभा में BJP जीतेगी सिर्फ एक सीट, क्रॉस वोटिंग की संभावना भी नही
राजसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की संभावना नहीं है.

राज्यसभा चुनाव के रण में किरोड़ी लाल मीणा का कहना है कि दो सीटें कांग्रेस के खाते में व एक बीजेपी के खाते में जाएगी. बीजेपी सांसद ने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की संभावना को नकारा है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
दौसा. राज्यसभा (Rajyasabha) की 3 सीटों के लिए 19 जून को चुनाव (Election) है और इस चुनाव में बीजेपी (BJP) की ओर से 2 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है. जिसके चलते राज्यसभा चुनाव रोचक बना हुआ था, लेकिन बीजेपी के ही एक सांसद ने बयान देकर यह स्पष्ट किया कि भारतीय जनता पार्टी से एक ही सांसद जीत सकेगा वहीं 2 सीटें कांग्रेस के खाते में जाएंगे.

राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की संभावना नहीं है. ऐसे में प्रदेश में 3 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में 2 सीटें कांग्रेस के खाते में वहीं एक सीट बीजेपी के खाते में जाएगी. ऐसे में क्रॉस वोटिंग का सपना देख कर बीजेपी ने 2 प्रत्याशी मैदान में उतारे थे और इस राज्यसभा के रण को रोचक बना दिया था.

लेकिन उनकी ही पार्टी के सांसद द्वारा दिए गए इस बयान और विधायकों की संख्या देखकर यह कहा जा सकता है कि कांग्रेस के दोनों प्रत्याशी केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को राज्यसभा में जाने का मौका मिल सकेगा. लेकिन सीटे तीन होने के कारण बीजेपी के एक प्रत्याशी को राज्यसभा में जाने का सपना अधूरा रहने की संभावना है.



हालांकि इन दावों में कितनी सच्चाई है यह तो 19 जून को होने वाली वोटिंग के बाद ही पता चलेगा कि कौन सी पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी. साथ ही क्रॉस वोटिंग के सहारे दो सीटें जीतने की कल्पना करने वाली बीजेपी अपने मंसूबो में कितनी कामयाब हो पाती है यह भी नतीजों के बाद ही साफ़ हो पाएगा.



चक्रवाती तूफ़ान 'निसर्ग' का असर, आज इन 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

राजस्‍थान में फिर महंगी हुई शराब, एक बोतल पर 30 रुपये तक लगा 'सरचार्ज'
First published: June 3, 2020, 10:19 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading