लाइव टीवी

मेहंदीपुर बालाजी: बम ब्लास्ट की धमकी देकर फिरौती मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार

News18 Rajasthan
Updated: January 28, 2020, 5:09 PM IST
मेहंदीपुर बालाजी: बम ब्लास्ट की धमकी देकर फिरौती मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार
बम ब्लास्ट करने की धमकी और फिरौती मांगने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मेहंदीपुर बालाजी (Mehandipur Balaji )में 26 जनवरी को देश के प्रतिष्ठित लोगों को व्हाट्सएप (Whatsapp) के जरिए धमकी देकर फिरौती मांगने और बम ब्लास्ट (bomb blast) कर उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार (arrest) कर लिया है.

  • Share this:
दौसा. राजस्थान के दौसा (Dausa) जिले के मेहंदीपुर बालाजी (Mehandipur Balaji )में 26 जनवरी को देश के प्रतिष्ठित लोगों को व्हाट्सएप (Whatsapp) के जरिए धमकी देकर फिरौती मांगने और बम ब्लास्ट (bomb blast) कर उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार (arrest) कर लिया है. पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 26 जनवरी को मेहंदीपुर बालाजी के महंत किशोर पुरी और नरेश पुरी के मोबाइल पर एक नंबर से व्हाट्सएप मैसेज आया था, जिसमें आरोपियों ने जान से मारने की धमकी और 70 लाख रुपए की फिरौती की मांग की थी.

26 जनवरी को बम ब्लास्ट करने और फिरौती मांगने की दी थी धमकी

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों ने प्रदेश के आलावा फरीदाबाद (faridabad) के महंत पुरुषोत्तम आचार्य, जयपुर के कल्याण ज्वेलर्स के मालिक, आगरा (agra) के पीसी ज्वेलर्स के मालिक को भी धमकी देकर लाखों रुपए की फिरौती (Ransom) की मांग की थी. इस पूरे मामले में हनुमान पुरी निवासी मेहंदीपुर बालाजी ने मेहंदीपुर बालाजी थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. FIR में आरोपी द्वारा जान से मारने की धमकी देने, फिरौती मांगने, बम ब्लास्ट करने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया गया था.

आरोपी व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिए देता था धमकी

पुलिस ने इस पूरे मामले में मामला दर्ज कर जांच पड़ताल करते हुए आरोपी मुकेश गोस्वामी निवासी मेहंदीपुर बालाजी को गिरफ्तार किया है. बता दें कि आरोपी ने फर्जी तरीके से 2 हजार रुपए की सिम आगरा से खरीदी थी और इस सिम से व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिए बात की जा रही थी. आरोपी मोबाइल में सिम नहीं रख रहा था केवल नेट के माध्यम से व्हाट्सएप व व्हाट्सएप कॉलिंग कर रहा था. ऐसे में पुलिस को आरोपी को गिरफ्तार करने में काफी मेहनत हुई. पुलिस ने आगरा से एनपीजी पुलिस के सहयोग से आरोपी मुकेश गोस्वामी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

( दौसा से आशीष की रिपोर्ट )

 यह भी पढ़ें- युवा आक्रोश रैली: राहुल गांधी बोले- एक साल में एक करोड़ युवाओं ने खोया रोजगार

यह भी पढ़ें- पीहर में विवाहिता ने केरोसिन उड़ेल किया आत्मदाह, 4 साल पहले हुई थी शादी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दौसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 5:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर