दौसा: 500 फीट गहरे बोरवेल में गिरा बच्चा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बच्चे को बचाने की कोशिश की जा रही है. (Demo PIc)
बच्चे को बचाने की कोशिश की जा रही है. (Demo PIc)

राजस्थान के दौसा में एक बच्चा 200 फीट गहरे बोरवेल (Borewell) में गिर गया है. स्थानीय पुलिस और अधिकारियों की टीम बच्चों को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं.

  • Share this:
दौसा. राजस्थान के दौसा (Dausa) में एक बच्चा बोरवेल (Borewell) में गिर गया है. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस और अधिकारियों की टीम मौके के लिए निकल गई है.  बताया जा रहा है कि बोरवेल तकरीबन 200 फीट गहरा है. बच्चे को बोरवेल से निकालने के लिए जेसीबी मशीन भी मंगाई गई है. राहत और बचाव कार्य (Rescue Operation) शुरू कर दिया गया है. कोलवा थाना क्षेत्र के भांवता गांव का ये पूरा मामला है.


मालूम हो कि हालही में सिरोही जिले के शिवगंज थाना इलाके में ढहे कुएं में दबे मजदूर के शव को 45 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बाहर निकाला गया था.  जानकारी के अनुसार शिवगंज स्थित पंचदेवल में  कुएं की मरम्मत के दौरान वह ढह गया था. इसमें एक मजदूर मुन्नाराम भील दब गया था. मौके पर एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया था. क्रेन, जेसीबी, बोरिंग मशीन और अन्य तकनीकी साधन भी मौके पर मंगवाये गए थे. लेकिन कुंए में पानी भरा होने के कारण मजदूर को बाहर निकालने में सफलता हाथ नहीं लग सकी.


ये भी पढ़ें: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों के इस तबादले पर लगाई रोक


कोशिशों के बावजूद नहीं बची थी जान




मजदूर की जान बचाने के लिए पंप के जरिए कुएं से पानी निकालने की कोशिश की गई. करीब 20 फीट पानी कम हुआ, जबकि उसमें पानी 50 फीट तक था. इस पर रातभर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रखने का निर्णय लिया गया. इस दौरान एसडीएम भागीरथ चौधरी ने रेस्क्यू ऑपरेशन की कमान संभाल रखी. रातभर कुएं से पानी को निकाला गया. पानी खत्म होने पर मिट्टी को हटाने का काम शुरू किया गया. इसमें सफलता मिलने पर करीब 45 घंटे बाद मुन्नाराम के शव को बाहर निकाला जा सका.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज