लाइव टीवी

Municipal Election: हाइब्रिड मॉडल पर अपने सरकार के खिलाफ बोले Congress MLA- नहीं ली हमारी राय

News18 Rajasthan
Updated: October 23, 2019, 3:45 PM IST
Municipal Election: हाइब्रिड मॉडल पर अपने सरकार के खिलाफ बोले Congress MLA- नहीं ली हमारी राय
कांग्रेस के विधायक मीना ने कहा कि जिन नेताओं ने यह निर्णय लिया है कि शायद उनकी सोच अलग हो.

दौसा से कांग्रेस के विधायक मुरारी लाल मीणा ने कहा कि सरकार को इस तरह के निर्णय लेने से अपने विधायकों से चर्चा करनी चाहिए थी.

  • Share this:
दौसा. निकाय चुनाव (Municipal Election) पर राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) का हाइब्रिड मॉडल कांग्रेस (Congress) के ही नेताओं को पसंद नहीं आ रहा है. पहले उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) का बयान सामने आया था. वहीं अब दौसा से कांग्रेस के विधायक मुरारी लाल मीणा (Murari Lal Meena) ने भी इस बारे में प्रतिक्रिया जाहिर की है. मुरारी लाल मीणा ने अपनी व्यक्तिगत राय में प्रत्यक्ष चुनाव को सही बताया. इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार को इस तरह के निर्णय लेने से पहले कांग्रेस के विधायकों से चर्चा करनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि अप्रत्यक्ष चुनाव होने से विकास की तरफ जनप्रतिनिधि ध्यान कम देते हैं और चेयरमैन को हटाने व बनाने में अपनी ऊर्जा अधिक लगाते हैं.

'जिन नेताओं ने हाइब्रिड मॉडल पर निर्णय लिया, उनकी सोच अलग हो'

कांग्रेस के विधायक मीना ने कहा कि जिन नेताओं ने यह निर्णय लिया है कि शायद उनकी सोच अलग हो. यह जरूरी नहीं है कि प्रत्येक व्यक्ति की विचारधारा एक नहीं हो सकती है. दौसा में उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान विधायक अपनी व्यक्तिगत राय प्रत्यक्ष चुनाव के समर्थन में रखी. वहीं इस तरह के निर्णय से पहले सरकार को कांग्रेस विधायकों से चर्चा करने की भी सलाह दी.

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने निकाय चुनाव में अप्रत्यक्ष चुनाव कराने का निर्णय लिया है. वहीं निकाय के चेयरमैन का चुनाव बिना पार्षद का चुनाव लड़े व्यक्ति को भी लड़ने का प्रावधान भी किया गया है.

(दौसा से आशीष की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें सचिन पायलट ने कहा-सरकार बने 10 माह हो गए, अब काम भी दिखना चाहिए

VIDEO: पलक झपकते ही रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हुआ लड़का, CCTV में हुआ कैद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दौसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 3:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...