लाइव टीवी

COVID-19: दौसा में फरार हुए 10 कोरोना संदिग्ध मरीज, पुलिस ने मशक्कत कर फिर पकड़ा
Dausa News in Hindi

Ashish Sharma, Dausa | News18 Rajasthan
Updated: March 31, 2020, 4:32 PM IST
COVID-19: दौसा में फरार हुए 10 कोरोना संदिग्ध मरीज, पुलिस ने मशक्कत कर फिर पकड़ा
दुनिया भर में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 5500 से ज्यादा मौतें हुईं

दौसा शहर के सदर थाना इलाके में मीणा हॉस्टल में बनाए गए कोरोना (COVID-19) आइसोलेशन वार्ड से सोमवार को कोरोना संदिग्ध 10 मरीज भाग छूटे. इसकी सूचना पर जिला प्रशासन में हड़कंप (Stir) मच गया.

  • Share this:
दौसा. शहर के सदर थाना इलाके में मीणा हॉस्टल में बनाए गए कोरोना (COVID-19) आइसोलेशन वार्ड से सोमवार को कोरोना संदिग्ध 10 मरीज भाग छूटे. इसकी सूचना पर जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. स्वास्थ्य विभाग की ओर से ई-मेल पर इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस सक्रिय हुई. पुलिस की टीम ने रातभर अलग-अलग जगह-जगह दबिश देकर फरार हुए सभी संदिग्ध कोरोना मरीजों को फिर पकड़ लिया. फरार हुए सभी 10 मरीजों के खिलाफ सदर थाने में मामला दर्ज किया गया है.

6 मरीजों की तो अभी जांच रिपोर्ट भी अभी नहीं आई
पुलिस के अनुसार दौसा के मीणा हॉस्टल में स्वास्थ्य विभाग ने अस्थाई आइसोलेशन वार्ड बनाया है. इस वार्ड में कोरोना संदिग्ध कई मरीजों को रखा हुआ है. पिछले कई दिनों से इस वार्ड में भर्ती कोरोना संदिग्ध 10 मरीज सोमवार को वहां से भाग छूटे. उसके बाद शाम को जब स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संदिग्ध मरीजों की पड़ताल की तो 10 मरीज कम मिले. फरार हुए कोरोना संदिग्ध मरीजों में से 6 की तो अभी तक जांच रिपोर्ट ही नहीं आई है. 4 मरीजों की रिपोर्ट नगेटिव आ चुकी है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने उनको निगरानी में रखा है.

पूरे मामले की जांच में जुटी पुलिस 



एक साथ 10 संदिग्ध मरीज फरार होने से जिला प्रशासन और चिकित्सा महकम में हड़कंप मच गया. बाद में स्वास्थ्य विभाग ने आनन-फानन में पुलिस को सूचित किया. इस पर पुलिस सक्रिय हुई और मरीजों के नाम-पते एकत्र कर उनकी तलाश शुरू की. रातभर की मशक्कत के बाद पुलिस ने सभी 10 मरीजों को वापस पकड़ लिया. उन्हें एम्बुलेंस के जरिये वापस लाकर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. जिला विशेष शाखा के प्रभारी सब इंस्पेक्टर राजेश शर्मा ने भागने वाले सभी 10 मरीजों के खिलाफ सदर थाने में मामला दर्ज कराया है. पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है कि आखिर इतनी बड़ी लापरवाही किस स्तर पर हुई.



COVID-19: जयपुर, डूंगरपुर, झुंझुनूं और अजमेर में 4 नए पॉजिटिव केस

30 सितंबर तक किसी भी डॉक्टर या पैरामेडिकल स्टाफ को नहीं किया जाएगा रिटायर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दौसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 1:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading