लाइव टीवी

दौसा: गांव को पंचायत नहीं बनाया तो नाराज ग्रामीणों ने सड़क ही उखाड़ दी

Ashish Sharma, Dausa | News18 Rajasthan
Updated: December 3, 2019, 4:29 PM IST
दौसा: गांव को पंचायत नहीं बनाया तो नाराज ग्रामीणों ने सड़क ही उखाड़ दी
ग्रामीणों ने सीकरी मोड़ पर सड़क को उखाड़ दिया और वहां गहरी खाई खोद दी.

दौसा (Dausa) जिले के सिकराय उपखंड के सीकरी गांव (Sikri Village) को पंचायत नहीं बनाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क उखाड़कर (Road uprooted) वहां खाई खोद डाली. आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क खोदने से पहले वहां जाम (Jam) लगा दिया.

  • Share this:
दौसा. जिले के सिकराय उपखंड के सीकरी गांव (Sikri Village) को पंचायत नहीं बनाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क उखाड़कर (Road uprooted) वहां खाई खोद डाली. आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क खोदने से पहले वहां जाम (Jam) लगा दिया. बाद में आसपास की पहाड़ियों में चल रहे क्रेशरों को भी बंद करवा दिया. मौके पर पहुंची पुलिस (Police) की समझाइश का भी ग्रामीणों पर कोई असर नहीं पड़ा और वे वहीं पर डटे रहे.

रात को लगाया जाम
जानकारी के अनुसार ग्रामीण सीकरी गांव को ग्राम पंचायत बनाने की मांग कर रहे हैं. इसको लेकर वे सड़कों पर उतरे हुए हैं. सोमवार को रात करीब 11 बजे ग्रामीणों ने सीकरी मोड़ के समीप जाम लगा दिया. जाम की सूचना पर मानपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों से समझाइश की, लेकिन वे नहीं माने और रातभर सड़क पर डटे रहे. गुस्साए ग्रामीण रात को ही सीकरी की पहाड़ियों में पहुंचे और वहां चल रही क्रेशर मशीनों को बंद कराकर विरोध जताया.

सड़क तोड़कर गहरी खाई खोद दी

इस दौरान ग्रामीणों ने सीकरी मोड़ पर सड़क को उखाड़ दिया और वहां गहरी खाई खोद दी, जिसके चलते इस मार्ग पर लोगों की आवाजाही बंद हो गई. ग्रामीणों ने रास्ता बंदकर सीकरी में खनन से जुड़े व्यवसाय को भी बंद कर दिया है. इस दौरान ग्रामीणों ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और सीकरी गांव को ग्राम पंचायत बनाने की पुरजोर मांग रखी.

हाल ही में हुआ है ग्राम पंचायतों और पंचायत समितियों का पुर्नगठन
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में हाल ही में ग्राम पंचायतों और पंचायत समितियों का पुर्नगठन किया गया है. इसके तहत प्रदेशभर में करीब 1263 नई ग्राम पंचायातों और 48 पंचायत समितियों का गठन किया गया है. इस परिसीमन को लेकर कई जगह विरोध प्रदर्शन हुआ है. दौसा ही नहीं, बल्कि अन्य जिलों में अपने-अपने गांवों को पंचायत घोषित कराने की मांगें उठी है.राज्य सरकार के मंत्रियों की परफॉर्मेंस पर कांग्रेस हाईकमान की नजर

राजनीतिक नियुक्तियों का काउंट डाउन शुरू, सीएम ने कहा 2 दिन में दें सूची

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 4:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर