Home /News /rajasthan /

भागवत के बयान को साध्वी प्राची ने बताया गलत, कहा- गौमांस खाने वालों का DNA एक नहीं

भागवत के बयान को साध्वी प्राची ने बताया गलत, कहा- गौमांस खाने वालों का DNA एक नहीं

साध्वी प्राची ने जनसंख्या नियंत्रण पर कहा कि संसद में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कानून पास होना चाहिए

साध्वी प्राची ने जनसंख्या नियंत्रण पर कहा कि संसद में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कानून पास होना चाहिए

Rajasthan News: शनिवार को दौसा (Dausa) के दौरे पर आईं बीजेपी की नेता साध्वी प्राची ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के इस बयान पर कहा कि सब का डीएनए (DNA) एक है पर कहा कि देश में सब का डीएनए एक है लेकिन गौमांस खाने वालों का डीएनए कभी हमसे नहीं मिल सकता

अधिक पढ़ें ...
दौसा. बीजेपी की फायर ब्रांड नेता और विश्व हिंदू परिषद (VHP) से ताल्लुक रखने वाली साध्वी प्राची (Sadhvi Prachi) ने संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के बयान पर प्रतिक्रिया दी है. शनिवार को दौसा (Dausa) पहुंची साध्वी प्राची ने मोहन भागवत के इस बयान पर कि सब का डीएनए (DNA) एक है पर कहा कि देश में सब का डीएनए एक है लेकिन गौमांस खाने वालों का डीएनए कभी हमसे नहीं मिल सकता.

दरअसल बीते चार जुलाई को दिल्ली से सटे गाजियाबाद में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि सभी भारतीयों का डीएनए एक है, चाहे वो किसी भी धर्म के क्यों न हों. लिन्चिंग को लेकर भी उन्होंने कहा था कि जो लोग भी इसमें शामिल हैं, वो हिंदुत्व के खिलाफ हैं और लोकतंत्र में हिंदुओं या मुसलमानों का प्रभुत्व नहीं हो सकता है.

साध्वी प्राची ने जनसंख्या नियंत्रण पर कहा कि संसद में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कानून पास होना चाहिए, दो से अधिक बच्चे होने वाले लोगों की सरकारी सुविधाएं बंद करनी चाहिए. साथ ही मतदान का अधिकार भी छीन लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि चाहे पत्नी कितनी भी हो लेकिन बच्चे दो ही होने चाहिए. साध्वी प्राची ने लव जिहाद पर बोलते हुए कहा कि राजस्थान में लव जिहाद के नाम पर लड़कियों को फंसाया जा रहा है और उनका धर्मांतरण किया जा रहा है. उन्होंने राजस्थान सरकार से बेटियों को बचाने की गुहार लगाई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस वोट की राजनीति छोड़कर हिंदू बेटियों को बचाने पर ध्यान दे.

वहीं, झालावाड़ में दलित युवक की हुई हत्या को साध्वी प्राची ने घिनौना कृत्य करार दिया है. उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि उसे शर्म आनी चाहिए कि दूसरे संप्रदाय के लोगों ने दलित युवक को तड़पा-तड़पा कर और घसीट-घसीट कर मारा है. लेकिन कांग्रेस कुर्सी के लिए राजनीति कर रही है.

Tags: Dausa news, Hindutva, Mohan bhagwat

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर