लाइव टीवी

पुलिस पर मारपीट व झूठे मुकदमे दर्ज करने के आरोप में प्रदर्शन, राज्यसभा सांसद के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट का घेराव

News18 Rajasthan
Updated: January 20, 2020, 6:29 PM IST
पुलिस पर मारपीट व झूठे मुकदमे दर्ज करने के आरोप में प्रदर्शन, राज्यसभा सांसद के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट का घेराव
दौसा - सैकड़ों महिलाएं एवं पुरुषों ने की पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी

राजसभा सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा (Dr. Kirori Lal Meena) के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में लवाण कस्बे के महिला एवं पुरुष पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन (Demonstration) में शामिल हुए. लोगों का आरोप है कि पुलिस अवैध रूप से वसूली (Illegal recovery) करती है और आमजन के साथ मारपीट कर झूठे मुकदमे भी दर्ज करती है.

  • Share this:
दौसा. लवाण कस्बे के लोग लवाण थाना पुलिस की कार्यप्रणाली (Police functioning) से नाराज होकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी (Sloganeering) करते हुए कलेक्ट्रेट का घेराव किया. सैकड़ों की संख्या में लोगों ने पुलिस के खिलाफ हल्ला बोला और नारेबाजी की. राजसभा सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा (Dr. Kirori Lal Meena) के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में लवाण कस्बे के महिला एवं पुरुष इस प्रदर्शन (Demonstration) में शामिल हुए. बता दें कि लवाण कस्बे वासी लवाण थाना पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज होकर दौसा (Dausa) पहुंचे थे. लोगों का आरोप है कि पुलिस अवैध रूप से वसूली करती है और आमजन के साथ मारपीट कर झूठे मुकदमे भी दर्ज करती है.

पुलिस पर निर्दोष लोगों को पीटने का आरोप

मिली जानकारी के अनुसार गत 12 जनवरी को लवाण कस्बे में पुलिस की टीम और कुछ युवकों के बीच झगड़ा हो गया था. इसमें कुछ पुलिसकर्मियों को चोटें आई थी. इस मामले में पुलिस ने 1 दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. इस पूरे मामले में लवाण कस्बे वासियों का आरोप है कि पुलिस
के साथ अभद्रता करने वाले लोग फरार हो गए, लेकिन पुलिस उसी दिन रात के समय लोगों के घरों में घुसी और निर्दोष लोगों के साथ मारपीट की. साथ ही महिलाओं के साथ भी अभद्रता की.

दौसा एसपी ने पूरे मामले में निष्पक्ष कार्रवाई किए जाने का दिया आश्वासन.


प्रतिनिधि मंडल पुलिस अधीक्षक से मिला

इसके विरोध में सैकड़ों की संख्या में कलेक्ट्रेट पहुंचे लोगों ने एक प्रतिनिधिमंडल के रूप में पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद सिंह से मुलाकात की और पूरे मामले पर ज्ञापन सौंपा. लोगों ने इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करने और निर्दोष लोगों को मुकदमे में नहीं फंसाने की मांग रखी. लोगों की बात सुन एसपी प्रह्लाद सिंह ने इस मुकदमे से जुड़ी फाइल को दौसा मंगवाने और निष्पक्ष कार्रवाई करने का भरोसा दिया.(दौसा से आशीष शर्मा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - पंचायत आम चुनाव-2020: सरपंच पद के लिए चुनावी मैदान में हैं 15,334 प्रत्याशी

ये भी पढ़ें - सरपंच चुनाव: हारे प्रत्याशी ने समर्थकों के साथ ग्रामीणों के घरों में किया हमला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दौसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 6:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर