Home /News /rajasthan /

dr archana sharma suicide case bjp leader harkesh matlana arrested ballya joshi still absconding read update rjsr

डॉ. अर्चना शर्मा आत्महत्या केस: बीजेपी नेता हरकेश मटलाना गिरफ्तार, बल्या जोशी की तलाश जारी

आरोपी हरकेश मटलाना पूर्व सरपंच है.

आरोपी हरकेश मटलाना पूर्व सरपंच है.

डॉ. अर्चना शर्मा सुसाइड केस में हुई सातवीं गिरफ्तारी: राजस्थान के बहुचर्चित डॉ. अर्चना सुसाइड केस (Dr. Archana Sharma Suicide Case) में पुलिस ने बीजेपी नेता हरकेश मटलाना को गिरफ्तार (Harkesh Matlana) किया है. मटलाना पर डॉ. अर्चना शर्मा को आत्महत्या के लिये उकसाने का आरोप है. मटलाना को जयपुर से पकड़ा गया है. दौसा पुलिस अधीक्षक के मुताबिक इस केस में अब तक सात आरोपी पकड़े जा चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

डॉ. अर्चना शर्मा ने गत 29 मार्च को की थी आत्महत्या
डॉ. अर्चना शर्मा सुसाइड केस में अब तक 7 आरोपी पकड़े जा चुके हैं

दौसा. दौसा के बहुचर्चित डॉ. अर्चना शर्मा सुसाइड केस (Dr. Archana Sharma Suicide Case) में दौसा पुलिस के हाथ एक और बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने सुसाइड केस में आत्महत्या के लिये उकसाने के आरोप में बीजेपी नेता हरकेश मटलाना (BJP leader Harkesh Matlana) को गिरफ्तार किया है. हरकेश मटलाना दौसा बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष हैं. मटलाना को आज दौसा की पुलिस स्पेशल टीम ने जयपुर से गिरफ्तार किया. स्पेशल टीम में शामिल सब इंस्पेक्टर रविंद्र चौधरी ने आरोपी हरकेश मटलाना को जयपुर के एक रेस्टोरेंट से पकड़ा. उसके बाद आरोपी को दौसा लाया गया. यहां पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी हरकेश मटलाना पूर्व सरपंच है और वर्तमान में उनकी पत्नी सरपंच है.

दौसा एसपी राजकुमार गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि अर्चना सुसाइड केस में अब तक 7 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं. वहीं मुख्य आरोपी बल्या जोशी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बल्या जोशी की गिरफ्तारी के लिए राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और गुजरात में दौसा पुलिस की एक टीम ने दबिश दे रही हैं. उन्होंने कहा कि शीघ्र ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

यह था पूरा मामला
उल्लेखनीय है गत 28 मार्च को दौसा के लालसोट में इलाज के दौरान प्राइवेट अस्पताल में एक प्रसूता की मौत हो गई थी. प्रसूता की मौत का मामला लालसोट के आनंद अस्पताल में हुआ था. इस अस्पताल के मालिक डॉ. सुनीत शर्मा और उनकी पत्नी डॉ. अर्चना शर्मा थी. प्रसूता की मौत के बाद उसके परिजनों ने वहां बवाल कर दिया था. कुछ स्थानीय बीजेपी नेता भी उसमें शामिल थे. मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने.

आक्रोशित चिकित्सकों ने किये थे धरने प्रदर्शन
इस पर पुलिस ने परिजनों के आरोपों के आधार पर डॉ. अर्चना जैन के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया था. इससे डॉ. अर्चना जैन अवसाद में आ गई. अगले डॉ. अर्चना शर्मा ने अपने घर पर आत्महत्या कर ली. इससे प्रदेशभर के चिकित्सक भड़क गये और उन्होंने पुलिस और सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. प्रदेशभर में आक्रोशित चिकित्सकों ने धरने प्रदर्शन किये. बाद में सीएम अशोक गहलोत ने इस केस में कड़ा कदम उठाते हुये दौसा पुलिस अधीक्षक, लालसोट पुलिस उपाधीक्षक और लालसोट थानाधिकारी को हटा दिया था.

Tags: Crime News, Dausa news, Rajasthan news, Suicide Case

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर