दौसा: महिला बूथ पर पहुंचे निर्वाचन अधिकारी अविचल चतुर्वेदी, दिव्यांग व नव मतदाताओं का किया सम्मान

दौसा जिले में पांच महिला बूथ बनाए गए हैं. दौसा जिला मुख्यालय पर आयुर्वेद विभाग मतदान केंद्र को महिला बूथ बनाया गया है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण में 6 मई को राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. इसी के तहत दौसा जिले में पांच महिला बूथ बनाए गए हैं. दौसा जिला मुख्यालय पर आयुर्वेद विभाग मतदान केंद्र को महिला बूथ बनाया गया है. महिला बूथ का जिला निर्वाचन अधिकारी अविचल चतुर्वेदी ने दौरा किया.  इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केंद्र की व्यवस्थाएं देखी. इस मतदान केंद्र पर सभी कार्मिक महिलाएं हैं.

इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी अविचल चतुर्वेदी ने नव मतदाताओं, बुजुर्ग मतदाताओ एवं दिव्यांग मतदाताओं का सम्मान भी कियाय. बता दें कि इस मतदान केंद्र को विशेष रूप से सजाया गया है, जहां पर छाया- पानी, कूलर के अलावा बैठने के लिए सोफा-कुर्सी भी लगाए गए हैं. साथ में दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था भी की गई है.

बता दें कि प्रदेश में सभी 23 हजार 783 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होना है और इस चरण में 2 करोड़ 30 लाख 68 हजार 868 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. वहीं इस बार दौसा सीट पर 11 उम्मीदवार मैदान में हैं. बीजेपी ने यहां से महिला उम्मीदवार जसकौर मीणा को टिकट दिया है. कांग्रेस की ओर से सविता मीणा मैदान में हैं. कांग्रेस-बीजेपी के अलावा इस सीट से बहुजन समाज पार्टी, अम्बेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया के उम्मीदवार भी मैदान में हैं.



यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव: पांचवें चरण में राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर मतदान आज
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज