लाइव टीवी

शर्मनाक: मासूम बालिका का अंतिम संस्कार करने के बजाए शव सड़क पर फेंका !

Ashish Sharma, Dausa | News18 Rajasthan
Updated: October 1, 2019, 3:45 PM IST
शर्मनाक: मासूम बालिका का अंतिम संस्कार करने के बजाए शव सड़क पर फेंका !
पुलिस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

दौसा (Dausa) जिले में मानवता को शर्मसार (Embarrassing) कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां करीब 6 वर्षीय एक बालिका का शव (Girl's body) सड़क पर पड़ा मिला (Found lying on the road) है. संभावना जताई जा रही है कि परिजनों ने बालिका की मौत के बाद उसका अंतिम संस्कार (Funeral) तक नहीं किया और उसे सड़क पर फेंक (Throw) दिया.

  • Share this:
दौसा. जिले में मानवता को शर्मसार (Embarrassing) कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां करीब 6 वर्षीय एक बालिका का शव (Girl's body) सड़क पर पड़ा मिला (Found lying on the road) है. बालिका के हाथ में कैनुला ( cannula) लगा हुआ है. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि परिजनों ने बालिका की मौत के बाद उसका अंतिम संस्कार (Funeral) तक नहीं किया और उसे सड़क पर फेंक (Throw) दिया. बालिका की अभी तक शिनाख्त (Identification) नहीं हो पाई है.

लवाण मोड़ के समीप पुलिया पर मिला बालिका का शव
सोमवार देर रात पुलिस को सूचना मिली कि लवाण मोड़ के समीप पुलिया पर बालिका का शव पड़ा हुआ है. सूचना पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया. बालिका की उम्र करीब 6 वर्ष बताई जा रही है. बालिका की पीठ पर निशान थे, जिससे संभावना जताई जा रही है कि उसे घसीट कर सड़क पर पटका गया है. बालिका का शव मिलने के बाद पुलिस रात को ही जांच के लिए सक्रिय हो गई.

अंतिम संस्कार करने के बजाय सड़क पर फेंक दिया

सदर थानाप्रभारी रविन्द्र चौधरी ने बताया कि प्रथम दृष्टया प्रतीत हो रहा है कि बालिका बीमार थी और किसी अस्पताल में भर्ती थी. क्योंकि बालिका के हाथ में कैनुला लगा हुआ था. ऐसे में बालिका को किसी अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था, लेकिन परिजनों ने मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना को अंजाम देते हुए बालिका का अंतिम संस्कार करने के बजाय उसे घसीट कर सड़क पर फेंक दिया.

जिले के अस्पतालों का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है
पुलिस ने फिलहाल शव को कब्जे में लेकर दौसा जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है. शव की शिनाख्तगी के प्रयास किए जा रहे हैं. इसके लिए जिले के अस्पतालों का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है. पुलिस ने शिनाख्तगी के लिए प्रदेशभर के थानों में भी मृत बालिका की फोटो भिजवाई है.रात 2 बजे पति ने पत्नी से कहा- 'तलाक- तलाक- तलाक', सुबह मारपीट कर घर से निकाला

झाड़ियों में फेंका नवजात बालक को, शरीर पर जगह-जगह चुभे कांटे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दौसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 1, 2019, 3:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर