लाइव टीवी

जयपुर में चल रही थी किसानों की वार्ता, दौसा में डांस-म्यूजिक और मस्ती का माहौल
Dausa News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: January 27, 2020, 5:01 PM IST
जयपुर में चल रही थी किसानों की वार्ता, दौसा में डांस-म्यूजिक और मस्ती का माहौल
दौसा में आंदोलनरत किसानों ने अपने मनोरंजन का भी भरपूर इंतजाम किया हुआ है.

किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल (Farmers) आज जयपुर में उच्च स्तरीय वार्ता (Meeting) के लिए गया ​हुआ था.वहीं दौसा में किसान डांस और म्यूजिक का लुत्फ ले रहे थे.

  • Share this:
दौसा. राजस्थान मेें दौसा के लाडली का बास गांव में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे (Delhi-Mumbai Expressway) के लिए अधिग्रहण की गई जमीन का 4 गुना मुआवजा (Compensation) दिए जाने की मांग को लेकर चल रहा सत्याग्रह में आज कुछ अलग ही रंग देखने को मिले. आज किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल तो जयपुर में उच्च स्तरीय वार्ता में गया था. वहीं अन्य जमीन समाधि सत्याग्रह कर रहे किसान लोक गीतों का आनंद लेते हुए नजर आए. सत्याग्रह स्थल पर करीब 100 किसान जमीन समाधि सत्याग्रह कर रहे हैं. वहीं सैकड़ों की संख्या में किसान धरना भी दे रहे हैं. ऐसे में यहां पर टैंट और मंच भी लगाए हुए हैं, जिन पर दिनभर लोकगीतों का आयोजन किया जाता है.

घुड़सवार ने घोड़ी के ऊपर खड़ा होकर डांस भी किया

किसानों के आंदोलन में स्थानीय इलाके में प्रसिद्ध मीणावाटी नामक इन लोकगीतों के माध्यम से सत्याग्रह कर रहे किसानों का मनोरंजन भी किया जाता है. सोमवार को भी सत्याग्रह स्थल पर डांस, म्यूजिक व मस्ती का माहौल देखा गया. इस आंदोलन में आज एक घोड़ी से भी करतब दिखाए गए. इस दौरान घुड़सवार ने घोड़ी के ऊपर खड़ा होकर डांस भी किया.

(दौसा से आशीष की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें: यौन उत्पीड़न: आसाराम के सह-आरोपी प्रकाश और शिवा पर कोर्ट जल्द देगी फैसला

जयपुर: कोरोना वायरस संदिग्ध एसएमएस में भर्ती, सेम्पल जांच के लिए पुणे भेजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दौसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 5:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर