Home /News /rajasthan /

जयपुर-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर चोरों ने लगाई सेंध, आती तो पलट जाती ट्रेन, टला बड़ा रेल हादसा

जयपुर-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर चोरों ने लगाई सेंध, आती तो पलट जाती ट्रेन, टला बड़ा रेल हादसा

राजस्थान के दौसा में चोरों ने रेलवे ट्रैक को निशाना बनाया, जिससे बड़ा हादसा हो सकता था.

राजस्थान के दौसा में चोरों ने रेलवे ट्रैक को निशाना बनाया, जिससे बड़ा हादसा हो सकता था.

Rajasthan News: राजस्थान के दौसा में चोरों ने सैकड़ों लोगों की जान को जोखिम में डालकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया. चोरों ने जयपुर-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर करीब 300 मीटर तक फिश प्लेट उखाड़ दी. यदि समय रहते व्यवस्था सुधारी नहीं जाती तो बड़ा रेल हादसा हो सकता था.

अधिक पढ़ें ...

    दौसा. सैकड़ों लोगों की जान जोखिम में डालकर चोरी करने की घटना आपने संभवत: नहीं सुनी होगी,  लेकिन राजस्थान के दौसा में जयपुर-दिल्ली रेल मार्ग पर ऐसा ही वाकया सामने आया है जब दो से तीन अज्ञात चोरों ने रेलवे ट्रैक की फिश प्लेट उखाड़ दी. चोरों ने 10 या 20 फिश प्लेट नहीं बल्कि करीब 300 मीटर की रेलवे ट्रैक की फिश प्लेट उखाड़ दी. पटरी के दोनों तरफ से फिश प्लेट उखाड़ने से हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल बीते गुरुवार की रात कोलवा थाना क्षेत्र के कालोता गांव के समीप रेलवे ट्रैक पर दो युवक फिश प्लेट उखाड़ कर कट्टों में भर रहे थे.

    इसी दौरान वहां से गुजर रहे एक किसान ने उन्हें टोका और रेल कर्मचारी समझकर कहा कि आज रात में काम क्यों कर रहे हो. इसके बाद किसान ने जैसे ही टॉर्च जलाई तो देखा कि करीब 300 मीटर के क्षेत्र में फिश प्लेट उखाड़ दी हैं और कट्टो में फिश प्लेट भर ली है. जिसके बाद किसान उन चोरों के पास पहुंचा तो एक चोर मौके से फरार हो और दूसरे चोर को किसान ने पकड़ लिया, जिसके बाद ग्रामीणों को सूचना दी. लेकिन ग्रामीण मौके पर पहुंचे उससे पहले दूसरा चोर भी किसान से छुड़ाकर भाग गया. घटना की जानकारी मिलने के बाद कोलवा थाना पुलिस और आरपीएफ थाना बांदी की पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जांच में जुट गई.

    रात में ही सुधारी गई व्यवस्था
    इधर रेलवे ने रात को ही करीब 300 मीटर के क्षेत्र में पुनः फिश प्लेट लगाई और कॉशन देकर रेल यातायात को बहाल किया. पूरे घटनाक्रम के बाद कोलवा थाना पुलिस ने आस-पास के पेट्रोल पंप व अन्य जगहों पर सीसीटीवी खंगाले ताकि अज्ञात चोरों के वाहन या फिर अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी मिल सके. कोलवा थाना अधिकारी रविंद्र चौधरी ने बताया कि बीती रात फिश प्लेट उखाड़ने की सूचना मिली थी जिसके बाद मौके पर पहुंचे तो वहां करीब 300 मीटर तक फिश प्लेट उखड़ी हुई थी. चोरों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी संभाले जा रहे हैं. दोनों चोर फिलहाल फरार चल रहे हैं. अगर किसान समय रहते सूचना नहीं देते तो बड़ा रेल हादसा हो सकता था. फिश प्लेट उखड़ने की वजह से अगर ट्रेन वहां से गुजरती तो पलट भी सकती थी.

    Tags: Dausa news, Indian Railway news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर