होम /न्यूज /राजस्थान /Sports News: दौसा के इस सरकारी स्कूल की छात्राओं ने रचा इतिहास, बढ़ाया जिले का मान

Sports News: दौसा के इस सरकारी स्कूल की छात्राओं ने रचा इतिहास, बढ़ाया जिले का मान

Dausa News: शारीरिक शिक्षक राजेंद्र प्रसाद शर्मा ने बताया कि राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए पांचों खिलाड़ियों को पाटन ग ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- पुष्पेंद्र मीना

दौसा. राज्यस्तरीय कैरम बोर्ड प्रतियोगिता में दौसा की पांच बेटियों ने गोल्ड मेडल जीतकर जिले का मान बढ़ाया है. खास बात ये है​ कि ये पांचों बेटियां ग्रामीण क्षेत्रों से हैं. जिले के सिकराय की राजकीय स्कूल और पाटन गांव की सरकारी स्कूल की ये बेटियां नंवबर माह में जिलास्तर पर हुई प्रतियोगिता में भी अव्वल रही थी. इसके बाद इनका चयन राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ था. गोल्ड मेडल जीतकर लौटी इन खिलाड़ियों की उपलब्धि से क्षेत्र के लोग गौरांवित हैं. स्कूल में पहुंचने पर स्कूल स्टाफ व परिवार ने इन खिलाड़ियों का अभिनंदन किया.

इन बेटियों ने जीता गोल्ड मेडल
प्रतियोगिता में बतौर कोच खिलाड़ियों के साथ गए शारीरिक शिक्षक राजेंद्र प्रसाद शर्मा ने बताया कि राज्य स्तरीय कैरम प्रतियोगिता में जिले की पांच सदस्यीय टीम ने भाग लिया. टीम में शामिल कशिश गोयल, खुशी, दीक्षा पाराशर, गीता मीणा, नेहा बैरवा ने हर मैच में शानदार खेल दिखाया और ग्रुप स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता. वहीं कशिश गोयल ने व्यक्तिगत स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता.

पहली बार कैरम में जीता गोल्ड
शारीरिक शिक्षक राजेंद्र प्रसाद शर्मा ने बताया कि राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए पांचों खिलाड़ियों को पाटन गांव में प्रशिक्षण दिया गया. हालांकि, अभ्यास के लिए समय कम मिला, इसके बावजूद खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल ​जीते. शारीरिक शिक्षक राजेंद्र प्रसाद शर्मा ने दावा किया कि ऐसा पहली बार हुआ ​है कि राज्यस्तरीय कैरम प्रतियोगिता में दौसा की छात्राओं ने गोल्ड मेडल जीते हैं.

Tags: Dausa news, Gold Medal, Rajasthan news, Sports news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें