ओलावृष्टि का दर्द: दौसा में सांसद किरोड़ीलाल के गले लगकर रो पड़ी महिलाएं, भावुक हुआ माहौल

क्षेत्र की कई महिलाएं सांसद के गले मिलकर रोने लगीं तो उन्होंने भरोसा दिलाया कि नुकसान का सर्वे करवाया जाएगा.
क्षेत्र की कई महिलाएं सांसद के गले मिलकर रोने लगीं तो उन्होंने भरोसा दिलाया कि नुकसान का सर्वे करवाया जाएगा.

दौसा जिले (Dausa district) के लालसोट और रामगढ़ पचवारा उपखंड में ओलावृष्टि से समूचे क्षेत्र की फसलें पूरी तरह बर्बाद (Crops waste) हो गई हैं. शनिवार को राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा (Dr. Kirori Lal Meena) नुकसान का जायजा लेने पहुंचे तो महिलाएं उनके गले लगकर रो (cry ) पड़ीं.

  • Share this:
दौसा. प्रदेश के विभिन्न जिलों में गत 3 दिनों में हुई बेमौसम की बारिश और जबर्दस्त ओलावृष्टि (Rain and hailstorm) किसानों को बर्बाद कर दिया है. दौसा जिले (Dausa district) के लालसोट और रामगढ़ पचवारा उपखंड में ओलावृष्टि से समूचे क्षेत्र की फसलें पूरी तरह बर्बाद (Crops waste) हो गई हैं. शनिवार को राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा (Dr. Kirori Lal Meena) नुकसान का जायजा लेने पहुंचे तो महिलाएं उनके गले लगकर रो (cry ) पड़ीं. सांसद महिलाओं के सिर पर हाथ रखकर उनको ढांढस बंधाते रहे, लेकिन महिलाओं का विलाप देखकर वे खुद भी भावुक हो गए.

लालसोट क्षेत्र में पहुंचे सांसद मीणा
बुधवार और गुरुवार को हुई ओलावृष्टि से लालसोट और रामगढ़ पचवारा इलाके में खेतों में पककर खड़ी गेहूं, जौ, चना और सरसों की फसल पूरी तरह से नष्ट हो गईं. क्षेत्र में हुई भारी ओलावृष्टि के बाद शनिवार को राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा मौके पर पहुंचे और किसानों के खेतों का हाल देखकर हतप्रभ रह गए. सांसद किरोड़ीलाल मीणा लालसोट क्षेत्र के गांव में पहुंचे और वहां क्षेत्रों का जायजा लिया तो आसपास के दर्जनों किसान एकत्रित हो गए और सांसद को पीड़ा सुनाने लगे.

सांसद ने किसानों को बंधाया ढांढस
कुछ ही देर में मौके पर माहौल पूरी भावुक हो गया और वहां मौजूद महिला किसान सांसद किरोडीलाल मीणा के सामने ही बर्बाद हुई खेती को लेकर विलाप करने लगी. महिलाएं सांसद किरोड़ीलाल मीणा के पैरों में गिर गई और बोली कि साहब सब कुछ बर्बाद हो गया. इस दौरान क्षेत्र की कई महिलाएं सांसद के गले मिलकर रोने लगीं. सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने किसानों को भरोसा दिलाया कि नुकसान का सर्वे करवाया जाएगा और इसके लिए राज्य सरकार से पर्याप्त मुआवजा भी दिलवाया जाएगा. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में हुई ओलावृष्टि के प्रकरण को केंद्र सरकार तक पहुंचाया जाएगा और वहां से भी किसानों को मदद दिलाई जाएगी.



सीएम अशोक गहलोत भी जता चुके हैं चिंता
उल्लेखनीय है कि ओलावृष्टि से हुए खराबे पर सीएम अशोक गहलोत भी चिंता जता चुके हैं. सीएम ने नुकसान का आकलन करने के लिए तत्काल गिरदावरी करने के निर्देश दिए हैं. वहीं गहलोत सरकार ने 15 प्रभावित जिलों में नुकसान का जायजा लेने के लिए प्रभारी मंत्री भी नियुक्त कर दिए हैं. ये मंत्री 8 मार्च से प्रभावित क्षेत्रों में जाएंगे और किसानों से मिलेंगे.

 

ओलावृष्टि: जिला प्रभारी मंत्री कल से करेंगे 15 प्रभावित जिलों का दौरा 

 

Good News: जयपुर जंक्शन पर कराइए हेल्थ चेकअप, खर्च होंगे सिर्फ 50 से 100 रुपए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज