होम /न्यूज /राजस्थान /Dausa: पानी की टंकी पर घंटों चला हाई वोल्टेज ड्रामा, पति-पत्नी ऊपर से कूदने की देते रहे धमकी

Dausa: पानी की टंकी पर घंटों चला हाई वोल्टेज ड्रामा, पति-पत्नी ऊपर से कूदने की देते रहे धमकी

पति-पत्नी का कहना है कि प्रशासन ने समझाइश कर के उन्हें पानी की टंकी से नीचे उतारा है. हमको पीएम आवास योजना का लाभ देने, ...अधिक पढ़ें

    ललितेश कुशवाहा

    दौसा. राजस्तान के दौसा जिले में पानी की टंकी पर घंटों तक हाई वोल्टेड ड्रामा चला. घटना सिंकदरा थाना क्षेत्र के रेटा गांव की है. यहां एक दंपति अपनी कुछ मांगों को लेकर टंकी पर चढ़ गए और ऊपर से कूद कर आत्महत्या की धमकी देने लगे. इसकी सूचना पर सिकंदरा थाना पुलिस और डीएसपी मानपुर मौके पर पहुंचे और काफी देर तक समझाइश की. लेकिन, टंकी पर चढ़े पति-पत्नी प्रशासन पर कई आरोप लगाने लगे. कई घंटे की समझाइश के बाद दोनों नीचे उतरे. पति-पत्नी ने कहा कि वो आवासहीन हैं. लेकिन, इसके बावजूद भी उनको प्रधानमंत्री आवास योजना से लाभान्वित नहीं किया गया.

    उन्होंने कहा कि, इतना ही नहीं पंचायत के अधिकारियों ने गलत रिपोर्ट देकर उन्हें अपात्र घोषित कर दिया. वहीं, उनकी एक जमीन पर न्यायालय का स्टे है. इसके बावजूद भी दूसरा पक्ष चारदीवारी कर रहा है और पुलिस प्रशासन दूसरे उसको रोक नहीं रहा है. इसलिए इन सबसे परेशान होकर वो पानी की टंकी पर चढ़े थे. हालांकि, तीन घंटे तक समझाइश के बाद दोनों को आश्वासन देकर नीचे उतारा गया.

    दंपति का कहना है कि प्रशासन ने समझाइश कर के नीचे उतारा है. हमको पीएम आवास योजना का लाभ देने, एक जमीन का पट्टा बनवाने और विवादित जमीन पर किसी भी प्रकार का निर्माण कार्य नहीं चलने देने का आश्वासन दिया है. लेकिन, यदि इन तीनों मांगों में से किसी भी मांग को नहीं माना गया तो वो फिर से टंकी पर चढ़ जाएंगे और कूद कर जान दे देंगे.

    इस बीच, यह बात भी जानकारी में आयी है कि पूर्व भी पीड़ित पति-पत्नी और दूसरे पक्ष के बीच अनेक बार विवादित जमीन को लेकर विवाद हो चुका है. इसमें पुलिस भी हस्तक्षेप करने पहुंची थे, लेकिन ठोस कार्रवाई नहीं होने के कारण बुधवार को पति-पत्नी मजबूर होकर टंकी पर चढ़ गये थे.

    Tags: Dausa news, High voltage drama, Husband and wife, Rajasthan news in hindi

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें