अपना शहर चुनें

States

दौसा: बजरी की अवैध खान ढहने से मालिक और मजदूर दबे, दोनों की मौत, कोहराम मचा

बांदीकुई थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.
बांदीकुई थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

Big accident. दौसा जिले में सोमवार बजरी की अवैध खान (Illegal gravel mine) ढह जाने से दो लोगों की मौत हो गई. मृतकों में मालिक और मजदूर (Owner and worker) शामिल हैं.

  • Share this:
दौसा. प्रदेश में बजरी का अवैध खनन (Illegal mining of gravel) एक बार फिर काल का ग्रास साबित हुआ है. राज्य के दौसा जिले (Dausa district) के ढिगारिया गांव  में सोमवार अवैध बजरी के दोहन के चलते बड़ा हादसा हो गया. यहां बजरी की अवैध खान ढह (Collapse) गई. इससे खान में दबने से 2 लोगों की दर्दनाक मौत (Painful death) हो गई. घटना की जानकारी मिलने के बाद बांदीकुई थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. पुलिस ने खान में दबे दोनों लोगों को बाहर तो निकाल लिया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी.

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि मृतकों में एक व्यक्ति इस खान मालिक है और दूसरा मजदूर है. खेत में स्थित इस खान में बिना अनुमति के अवैध रूप से बजरी का खनन किया जा रहा था. दौसा पुलिस अधीक्षक ने बांदीकुई पुलिस को अवैध खनन करने वालों के खिलाफ केस दर्ज करने के निर्देश दिये हैं.

निकाय प्रमुख चुनाव: कांग्रेस की बड़ी छलांग, 5 मंत्री और 14 विधायक हुए पास, BJP को भारी नुकसान

मृतकों की पहचान हरकेश प्रजापत और बाबूलाल मीणा के रूप में हुई है


जानकारी के अनुसार हादसा सुबह करीब आठ बजे के आसपास हुआ बताया जा रहा है. पुलिस-प्रशासन के पास इसकी सूचना करीब साढ़े आठ बजे आई. इस पर पुलिस प्रशासन मौके पर दौड़ा. उसने वहां पर ग्रामीणों और अन्य संसाधनों की सहायता से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. लेकिन तब तक सब कुछ खत्म हो चुका था. पुलिस-प्रशासन ने जब तक दोनों को बाहर निकाला तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. मृतकों की पहचान हरकेश प्रजापत और बाबूलाल मीणा के रूप में हुई है. दोनों शव अभी मौके पर ही रखे हैं. फिलहाल बांदीकुई थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. हादसे के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. वहीं मृतकों के घरों में कोहराम मचा हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज