लाइव टीवी

दौसा: उपद्रवियों ने भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को उखाड़ कर कुएं में डाली

News18 Rajasthan
Updated: January 13, 2020, 2:56 PM IST
दौसा: उपद्रवियों ने भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को उखाड़ कर कुएं में डाली
दौसा जिले के कुंडेरा डूंगर गांव में अंबेडकर की मूर्ति को कुएं में डालने की घटना सामने आई है.

दौसा जिले (Dausa District) के कुंडेरा डूंगर गांव में डॉ. भीमराव अंबेडकर (Dr. Bhimrao Ambedkar) की मूर्ति को कुछ अज्ञात उपद्रवियों ने उखाड़ कर कुएं में डाल दिया.

  • Share this:
दौसा. राजस्थान के दौसा जिले के कुंडेरा डूंगर गांव में सोमवार को संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर (Dr. Bhimrao Ambedkar) की मूर्ति (Statue) को लेकर विवाद गहरा गया है. बीती रात अज्ञात लोगों ने कुंडेरा डूंगर गांव के चौराहे पर लगी मूर्ति को उखाड़ दिया और उसे समीप के एक कुएं में डाल दिया. सुबह जब चौराहे पर प्रतिमा दिखाई नहीं दी तो ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना दी. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और आसपास के इलाकों में अंबेडकर प्रतिमा की तलाश की गई.

ग्रामीणों में बहुत ज्यादा आक्रोश 
काफी देर तक मूर्ति ढूंढ़ने के बाद जहां पहले प्रतिमा लगी थी, वहीं पास के एक कुएं में अंबेडकर की मूर्ति मिली. पुलिस प्रशासन ने प्रतिमा को कुएं से बाहर निकलवाया. फिलहाल इस घटना के बाद ग्रामीणों में बहुत ज्यादा आक्रोश व्याप्त है.

दोबारा मूर्ति स्थापना का भरोसा

पुलिस और प्रशासन से जुड़े अधिकारियों ने ग्रामीणों से समझाइश की और उखाड़ी गई प्रतिमा को पुनः स्थापित करवाने का भरोसा उन्हें दिलाया है. इसके साथ ही पुलिस अधिकारियों ने यह भी भरोसा दिया कि यदि ग्रामीण इस मामले में किसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएंगे तो जांच के बाद कार्रवाई भी की जाएगी.



(आशीष की रिपोर्ट)CAA के चक्कर में सर्टिफिकेट बनाने के जनता रिश्वत देने को होगी मजबूर : CM गहलोत

किरोड़ीलाल मीणा की समझाइश के बाद भी वाल्मीकि की मूर्ति को लेकर जमकर हुई मारपीट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दौसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 1:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर