दौसा में 3 महिलाओं के बीच होगा मुकाबला, पूर्व MLA अंजू धानका उतरी चुनाव मैदान में

दौसा सीट पर मुकाबला और भी रोचक होने की संभावना है. दौसा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव में भाग्य आजमाने के लिए बतौर निर्दलीय प्रत्याशी पूर्व विधायक अंजू धानका भी चुनाव मैदान में उतर गई हैं. अंजू धानका ने गुरुवार को अपना नामांकन-पत्र दाखिल किया.

Ashish Sharma, Dausa | News18 Rajasthan
Updated: April 18, 2019, 2:24 PM IST
दौसा में 3 महिलाओं के बीच होगा मुकाबला, पूर्व MLA अंजू धानका उतरी चुनाव मैदान में
पूर्व विधायक अंजू धानका। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Ashish Sharma, Dausa
Ashish Sharma, Dausa | News18 Rajasthan
Updated: April 18, 2019, 2:24 PM IST
दौसा लोकसभा सीट पर मुकाबला और भी रोचक होने की संभावना है. दौसा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव में भाग्य आजमाने के लिए बतौर निर्दलीय प्रत्याशी पूर्व विधायक अंजू धानका भी चुनाव मैदान में उतर गई हैं. पूर्व विधायक अंजू धानका ने गुरुवार को अपना नामांकन-पत्र दाखिल किया. अंजू धानका के चुनाव मैदान में उतर जाने के बाद अब यहां मुकाबला तीन महिलाओें के बीच होगा.

लोकसभा चुनाव 2019: दिल्‍ली में नहीं बनी बात पर राजस्‍थान में कांग्रेस का समर्थन करेगी AAP



नामांकन दाखिल करने के लिए कलक्ट्रेट पहुंची पूर्व विधायक अंजू धानका ने कहा कि वे सभी जातियों में पैठ रखती हैं और विकास के नाम पर चुनावी मैदान में हैं. जनता की मांग के बाद उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. अंजू धानका पूर्व में दौसा संसदीय क्षेत्र के बस्सी विधानसभा क्षेत्र से वर्ष 2008 और 2013 में दो बार बतौर निर्दलीय प्रत्याशी विधायक का चुनाव जीत चुकी हैं. वर्ष 2018 का विधानसभा चुनाव वे हार गई थीं. अंजू ने वर्ष 2014 में भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में लोकसभा का चुनाव लड़ा था. उस चुनाव में अंजू धानका 16,935 मत लेकर छठे स्थान पर रही थी. अब वे दूसरी बार चुनाव मैदान में हैं.

लोकसभा चुनाव-2019: इस बार मतदाताओं को मतदान केन्द्र पर मिलेंगी ये 'खास' सुविधाएं

बीजेपी-कांग्रेस ने भी यहां महिला उम्मीरवार उतारे हैं
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में दौसा लोकसभा सीट ही एकमात्र ऐसी सीट है जहां पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने महिला प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने यहां सविता मीणा को अपना प्रत्याशी बनाया है. सविता मीणा विधायक मुरारीलाल मीणा की पत्नी हैं. मुरारीलाल पूर्व में गहलोत सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. वहीं बीजेपी ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसकौर मीणा को अपना उम्मीदवार बनाया है. जसकौर मीणा पूर्व में सवाईमाधोपुर से दो बार सांसद रह चुकी हैं. अब अंजू धानका के चुनाव मैदान में आ जाने से यहां तीन महिलाओं की बीच मुकाबला होने की संभावना है.

लोकसभा चुनाव-2019: मानवेन्द्र को घेरने के लिए 21 अप्रैल को बाड़मेर आएंगे पीएम मोदीएक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार