अपना शहर चुनें

States

ACB की बड़ी कार्रवाई: दौसा और बांदीकुई SDM 5-5 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

पिंकी मीणा 2017 और पुष्कर मित्तल 2015 बैच के आरएएस अधिकारी हैं.
पिंकी मीणा 2017 और पुष्कर मित्तल 2015 बैच के आरएएस अधिकारी हैं.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने नये साल में दूसरी बड़ी कार्रवाई करते हुये राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) के दो अधिकारियों को पांच-पांच लाख रुपये की रिश्वत (Bribe) लेते हुये गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
दौसा. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने नये साल की दूसरी बड़ी कार्रवाई करते हुये राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) के दो अधिकारियों को पांच-पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार किया है. ब्यूरो ने दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल और इसी जिले के बांदीकुई उपंखड की एसडीएम पिंकी मीना को पांच-पांच लाख रुपये लेते रंगे हाथों पकड़ा है.

ब्यूरो की जयपुर टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. ब्यूरो की इस कार्रवाई के बाद प्रशासनिक खेमे में हड़कंप मच गया है. यह पहला मौका है जब एक ही जिले के दो एसडीएम एक ही दिन में रिश्वत लेते हुये पकड़े गये हैं.





सड़क निर्माण कंपनी से ली थी रिश्वत
ब्यूरो ने ट्रैप की कार्रवाई दोपहर में करीब 1 बजे दोनों अधिकारियों के दौसा और बांदीकुई स्थित सरकारी आवास पर की. रिश्वत की यह राशि एक सड़क निर्माण कंपनी से ली गई थी. सड़क निर्माण कंपनी के प्रतिनिधि ने 7 दिन पहले ही एसीबी को इस संबंध में शिकायत दी थी. सड़क निर्माण कंपनी के प्रतिनिधि इस संबंध में पूर्व में जिला कलेक्टर और संभागीय आयुक्त को भी शिकायत कर चुके थे. दोनों एसडीएम रिश्वत नहीं देने के कारण सड़क निर्माण के कार्य में बाधा बने हुये थे और पांच-पांच लाख रुपये की रिश्वत मांग रहे थे.

वर्ष 2015 और 2017 बैच के हैं अधिकारी
ट्रैप की कार्रवाई के बार ब्यूरो की टीम बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीणा को दौसा लेकर आई. यहां दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल के सरकारी आवास पर दोनों को आमने-सामने बिठाकर क्रॉस एग्जामिन में किया जा रहा है. पूछताछ के बाद दोनों का मेडिकल मुआयना करवाया जायेगा और फिर उन्हें जयपुर ले जाया जायेगा. दोनों ही अधिकारियों को सर्विस में आये ज्यादा समय नहीं हुआ है. पिंकी मीणा 2017 बैच और पुष्कर मित्तल 2015 बैच के आरएएस अधिकारी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज