लाइव टीवी
Elec-widget

सरपंच के लिए लगी 70 लाख रुपए की बोली, VIDEO हुआ वायरल

Ashish Sharma | News18 Rajasthan
Updated: December 4, 2019, 2:26 PM IST
सरपंच के लिए लगी 70 लाख रुपए की बोली, VIDEO हुआ वायरल
वीडियो में शख्स जनता को 70 लाख रुपए देने का दावा कर रहा है.

दौसा (Dausa) जिले की पीपलखेड़ा ग्राम पंचायत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक व्यक्ति सरपंच (Sarpanch) के रूप में निर्विरोध चुनाव (Unopposed Election) के लिए जनता को 70 लाख रुपए देने का दावा कर रहा है.

  • Share this:
दौसा. राजस्थान के दौसा (Dausa) जिले की पीपलखेड़ा ग्राम पंचायत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक व्यक्ति सरपंच (Sarpanch) के रूप में निर्विरोध चुनाव (Unopposed Election) के लिए जनता को 70 लाख रुपए देने का दावा कर रहा है. इस वीडियो में सरपंच के लिए बोली लगाने वाले का नाम यादराम गुर्जर बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार दूध डेयरी का काम करता है. यादराम गुर्जर इस वायरल वीडियो में बस्ती यानी ग्राम पंचायत की जनता को 70 लाख रुपए देने का दावा कर रहा है.

निर्विरोध सरपंच चुना गया तो 70 लाख रुपए
वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि यदि उन्हें निर्विरोध सरपंच बनाया जाता है तो बस्ती के विकास के लिए 70 लाख दिए जाएंगे. सरपंच पद के लिए 70 लाख की बोली लगाने वाले इस वायरल वीडियो के शख्स ने अन्य लोगों से भी इससे अधिक बोली लगाने की बात कही है.

50 हजार रुपए तय है सरपंच चुनाव में खर्च की सीमा

बता दें कि राजस्थान में निकाय चुनाव के बाद अब जल्द ही पंचायत चुनाव होने जा रहे हैं लेकिन चुनाव से पहले ही धनबल के भरपूर इस्तेमाल की चिंता गहराने लगी है. यूं तो राज्य निर्वाचन आयोग ने सरपंच पद के चुनाव के लिए 50 हजार तक के खर्च की सीमा रखी है लेकिन ग्रामीण इलाकों की वर्तमान में पंचायत चुनाव की सरगर्मियों को देखकर अभी से कई हजारों के खर्च का अनुमान लगाया जा सकता है.



विधानसभा में उठा था विधायक टिकट की खरीद का मामला
Loading...

इस साल राजस्थान विधानसभा में उदयपुरवाटी से बसपा विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने अपनी ही पार्टी काे सवालाें के घेरे में खड़ा कर दिया था. गुढ़ा ने कहा था कि पैसे से चुनाव प्रभावित हो रहे हैं. पार्टियों में टिकट के लिए पैसे का लेन-देन होता है, हमारी पार्टी में भी होता है. हमारी पार्टी पैसे लेकर एक को टिकट देती है.
(नोट- News18 इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है)

ये भी पढ़ें- 
कोटा में सड़क किनारे भूख हड़ताल पर बैठी रही छात्राएं
लड़की को मोबाइल देने गया था लड़का, घरवालों ने पकड़ कर पेड़ से बांधा, नंगा कर पीटा, Video वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दौसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 12:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...