Home /News /rajasthan /

पिता से रोजाना दिन में दो बार बात किया करते थे शहीद राजेंद्र मीणा, आज होगा अंतिम संस्कार

पिता से रोजाना दिन में दो बार बात किया करते थे शहीद राजेंद्र मीणा, आज होगा अंतिम संस्कार

मणिपुर में उग्रवादी हमले में शहीद हुए दिलावरपुरा गांव के राजेंद्र मीणा का आज पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.....

मणिपुर में उग्रवादी हमले में शहीद हुए दिलावरपुरा गांव के राजेंद्र मीणा का आज पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.....

Dausa News: मणिपुर में उग्रवादी हमले में शहीद हुए दौसा जिले के बसवा थाना क्षेत्र के दिलावरपुरा गांव के रहने वाले राजेंद्र मीणा का सोमवार को पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. वह 46 असम राइफल्स मणिपुर में तैनात थे. शहीद राजेंद्र किसान परिवार से ताल्लुक रखते थे. 2013 में असम राइफल्स में भर्ती हुए थे. शहीद जवान तीन भाई-बहनों में सबसे बड़े थे. शहीद के पिता ने सरकार से हमले का बदला लेने की मांग की है. मां के मुंह से सिर्फ एक ही आवाज- मेरा बेटा ला दो.

अधिक पढ़ें ...

    दौसा. मणिपुर में उग्रवादी हमले में शहीद हुए दौसा जिले के बसवा थाना क्षेत्र के दिलावरपुरा के रहने वाले राजेंद्र मीणा का पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंच चुका है. सोमवार को पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. आरपी मीणा 46 असम राइफल्स मणिपुर में तैनात थे. वह भी इस उग्रवादी हमले में शहीद हो गए. इधर क्षेत्रवासियों में एक तरफ तो गर्व है, वहीं दूसरी ओर दुखी भी हैं. शहीद राजेंद्र किसान परिवार से ताल्लुक रखते थे. 2013 में असम राइफल्स में भर्ती हुए थे. शहीद जवान तीन भाई-बहनों में सबसे बड़े थे. उनकी 7 साल की बेटी और 5 साल का बेटा है.


    शहीद राजेंद्र अपने पिता से प्रतिदिन दिन में दो बार बात किया करते थे. दिवाली पर उन्होंने कहा था कि उनका ट्रेनिंग के लिए दिल्ली तबादला हो सकता है तब वे आएंगे. शहीद के भाई का कहना है कि उनके भाई राजेंद्र ने पूरे परिवार को संभाला और सभी भाई बहनों की शादियां की. साथ ही छोटे भाई को पढ़ाया और उसकी शादी भी की. ऐसे में शहीद राजेन्द्र मीणा घर की जिम्मेदारियों को बखूबी निर्वहन करते थे.

    शहीद राजेंद्र मीणा के परिजन मणिपुर में हुए हमले के हमलावरों के खिलाफ सख्त कारवाई चाहते हैं. शहीद राजेंद्र के पिता का कहना है कि जिन्होंने भी यह आतंकवादी हमला किया है, उनका सरकार पता लगाकर सख्त कार्रवाई करे. साथ ही उनका यह भी कहना है कि सरकार शहीद के लिए कुछ ऐसा करें कि पूरी दुनिया में उसका नाम हो.

    Tags: Dausa news, Rajasthan news, Rajasthan news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर