• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Dausa: नाबालिग से गैंगरेप केस ने पकड़ा तूल, सड़कों पर आये आक्रोशित लोग, 11-12 आरोपियों ने दिया था वारदात को अंजाम

Dausa: नाबालिग से गैंगरेप केस ने पकड़ा तूल, सड़कों पर आये आक्रोशित लोग, 11-12 आरोपियों ने दिया था वारदात को अंजाम

इस मामले में रोज नए परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं, (सांकेतिक तस्वीर)

इस मामले में रोज नए परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं, (सांकेतिक तस्वीर)

दौसा जिले में मूक बधिर नाबालिग लड़की (Minor girl) से करीब दो सप्ताह पहले हुए गैंगरेप (Gangrape) के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है. पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिये भीम आर्मी (Bheem army) और बीजेपी (BJP) कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आये हैं.

  • Share this:
दौसा. जिले के मंडावरी थाना इलाके में करीब 2 सप्ताह पहले मूक बघिर बालिका से हुए गैंगरेप (Gangrape) का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. प्रकरण को लेकर दौसा में जगह-जगह धरना और प्रदर्शनों (Demonstrations) का दौर चल रहा है. सोमवार को भीम आर्मी ने कलक्ट्रेट पर पड़ाव डाल दिया. वहीं लालसोट थाने के बाहर दोपहर बाद से धरना-प्रदर्शन किया गया. इससे लालसोट कस्बा पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया. आधी रात को जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक की मध्यस्थता के बाद मामले शांत हुआ.

अस्त-व्यस्त रहा लालसोट कस्बा
लालसोट में पूर्व संसदीय सचिव और बीजेपी नेता जितेंद्र गोठवाल ने सोमवार को अपने समर्थकों के साथ लालसोट थाने के बाहर शहर की मुख्य सड़क के बीच में बैठकर पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. इससे शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई और वहां वाहनों की लंबी कतारें भी लग गई. प्रदर्शनकारियों ने गैंगरेप पीड़िता को सरकारी नौकरी, आर्थिक मुआवजा और फरार चल रहे अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग रखी. पुलिस और प्रशासन के अधिकारी जितेंद्र गोठवाल से समझाइश करते रहे, लेकिन वे नहीं माने और आईजी तथा दौसा कलक्टर को बुलाने की मांग पर अड़ गए. देर रात मामले पर गतिरोध बना रहा.

Rajasthan Weather Alert: आज फिर जोरदार बारिश की चेतावनी, 18 जिलों के लिये अलर्ट जारी

कलक्टर-एसपी पहुंचे धरना स्थल पर
बाद में कलक्टर पीयूष समारिया और पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल वहां पहुंचे और गोठवाल से वार्ता की. इस दौरान एसपी ने बताया कि गैंगरेप में फरार चल रहे एक नामजद आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अब तक सभी नामजद आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. हालांकि अभी तक पांच से छह अन्य आरोपी फरार हैं. एसपी ने शेष आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन दिया. इसके अलावा पीड़िता को नौकरी व आर्थिक मुआवजा के लिए सरकार तक बात पहुंचाने का आश्वासन दिया. प्रशासन से मिले आश्वासन के बाद लालसोट थाने के बाहर चल रहा धरना प्रदर्शन रात करीब 1 बजे समाप्त हो गया.

भीम आर्मी ने डाल रखा है कलक्ट्रेट पर पड़ाव
वहीं दौसा कलक्ट्रेट के बाहर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं सोमवार सुबह करीब 10 बजे से प्रदर्शन करना शुरू किया. लेकिन बाद में उन्होंने कलक्ट्रेट के बाहर धरना शुरू कर दिया. देर शाम तक धरना नहीं हटाया गया. रात होने पर पुलिस ने मौके पर पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया और रात के समय भी धरना जारी रहा.

Rajasthan: कोरोना काल में नियमों का उल्लंघन, 13 लाख चालान कर 22 करोड़ का जुर्माना वसूला

4 अगस्त को हुई थी वारदात
उल्लेखनीय है कि मंडावरी थाना इलाके के एक गांव में नाबालिग मूकबधिर बालिका को कुछ लोग अगवा करके गांव के ही धार्मिक स्थल पर ले गए और यहां बारी-बारी से रेप किया. वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की संख्या एक दर्जन बतायी जा रही है. पीड़िता का पिता विदेश में मजदूरी करता है और मां रक्षाबंधन पर अपने पीहर गई थी. इसी दौरान 4 अगस्त के दिन आरोपियों ने इस घिनौनी वारदात को अंजाम दिया. जब पीड़िता की मां वापस अपने ससुराल आई तो ग्रामीणों ने घटना की जानकारी दी. पीड़िता की मां ने उससे पूछा तो पूरा मामला सामने आया. इसके बाद मंडावरी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया.

शिक्षक के माध्यम से पीड़िता के बयान दर्ज किए गए थे
पुलिस ने इस मामले में सभी नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. एसपी और आईजी ने भी घटनास्थल का मौका मुआयना किया था. पुलिस की तत्परता से ही पहले दिन की तीन आरोपी गिरफ्तार हो चुके थे. इसके बाद पुलिस ने एक-एक कर अब तक कुल 5 आरोपी गिरफ्तार कर लिए हैं. पीड़िता मूकबधिर है. इसी के चलते घटना की जानकारी भी परिजनों और पुलिस को काफी देरी से लगी. पुलिस को बयान लेने में भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. उसके बाद मुक बधिर के शिक्षक के माध्यम से पीड़िता के बयान दर्ज किए गए थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज