नाबालिग ने दिया बच्ची को जन्म तो दर्ज हुई Rapist पर एफआईआर

राजस्थान के दौसा जिले में जब एक नाबालिग लड़की ने खुले बाड़े में एक बच्ची को जन्म दिया तो पुलिस ने उसका बयान दर्ज कर उसे मां बनाने वाले के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की.

News18 Rajasthan
Updated: July 26, 2019, 3:13 PM IST
नाबालिग ने दिया बच्ची को जन्म तो दर्ज हुई Rapist पर एफआईआर
सांकेतिक तस्वीर
News18 Rajasthan
Updated: July 26, 2019, 3:13 PM IST
दौसा जिले के लालसोट उपखंड के रामगढ़ पचवारा थाना क्षेत्र में भीम का ऊंचा गांव में एक नाबालिग लड़की ने खुले में एक बच्ची को जन्म दिया. नाबालिग के प्रसव की सूचना मिलने के बाद पूरा प्रशासन हरकत में आ गया. नाबालिग के मां बनने के बाद पुलिस सक्रिय हुई और उस लड़की के बयान के आधार पर पुलिस ने एक युवक के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया. पुलिस अब उस युवक की तलाश में जुटी है.

बाड़े में हुआ बच्ची का जन्म

नाबालिग के प्रसव की सूचना पाकर मौके पहुंची पुलिस ने जच्चा-बच्चा दोनों को लालसोट के मातृ शिशु कल्याण केन्द्र चिकित्सालय पहुंचाया. वहां से डॉक्टरों दोनों को दौसा जिला अस्पताल भेज दिया. एएसआई रामसिंह ने बताया कि गुरुवार दोपहर जिला नियंत्रण कक्ष से भीम का ऊंचा गांव में नाबालिग के प्रसव की जानकारी मिलने पर पुलिस दल मौके पर पहुंचा. जहां एक मकान के पीछे बने एक बाड़े में नाबालिग के बच्ची को जन्म देने का मामला सामने आया.

बाजार से लाकर पिलाया गया दूध

नाबालिग लड़की ने बच्ची को जन्म देने के बाद उसे अपनाया भी नहीं, यहां तक कि उसे अपना दूध भी नहीं पिलाया. बाद में वहां कार्यरत यशोदा मिथलेश मेहता को नवजात को सुपुर्द कर दिया. बाद में उसे नवजात को अन्य प्रसूताओं का दूध पिलाया गया. फिर भी नवजात ने भूख से रोना बंद नही किया तो उसे बाजार से भी दूध मंगवाकर पिलाया गया. लालसोट सीओ मनराज मीना ने बताया कि नवजात को नहीं अपनाए जाने पर उसे चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को सुपुर्द कर दिया जाएगा.
First published: July 26, 2019, 3:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...