झाड़ियों में फेंका नवजात बालक को, हाथ में फ्रेक्चर, शरीर पर जगह-जगह चुभे कांटे

अलवर जिले के टहला थाना इलाके में शुक्रवार को 1 दिन का नवजात बालक (Newborn baby) झाड़ियों में पड़ा मिला. नवजात को ग्रामीणों (Villagers) ने अस्पताल में भर्ती करवाया है. नवजात की हालत गंभीर (Critical condition) बताई जा रही है. उसके एक हाथ में फ्रेक्चर (Fracture) है.

Ashish Sharma, Dausa | News18 Rajasthan
Updated: September 13, 2019, 1:16 PM IST
झाड़ियों में फेंका नवजात बालक को, हाथ में फ्रेक्चर, शरीर पर जगह-जगह चुभे कांटे
दौसा के जिला चिकित्सालय में उपचाराधीन नवजात। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Ashish Sharma, Dausa
Ashish Sharma, Dausa | News18 Rajasthan
Updated: September 13, 2019, 1:16 PM IST
अलवर.  जिले के टहला थाना इलाके में शुक्रवार को 1 दिन का नवजात बालक  (Newborn baby) झाड़ियों में पड़ा मिला. नवजात को ग्रामीणों (Villagers) ने अस्पताल में भर्ती करवाया है. नवजात की हालत गंभीर (Critical condition) बताई जा रही है. उसके एक हाथ में फ्रेक्चर (Fracture) है. नवजात जिंदगी और मौत से संघर्ष (Struggle) कर रहा है. दौसा के जिला अस्पताल में 4 चिकित्सक उसके इलाज (Treatment) में जुटे हुए हैं.

बालक का जन्म 24 घंटे पूर्व ही हुआ बताया जा रहा है
जानकारी के अनुसार दौसा जिला अस्पताल में शुक्रवार को सुबह अलवर के गैरोडा गांव की झाड़ियों में मिले नवजात बालक को अस्पताल लाया गया. नवजात बालक का जन्म 24 घंटे पूर्व ही हुआ बताया जा रहा है. जन्म के तत्काल बाद ही उसे झाड़ियों में फेंक दिया गया. सुबह जब आसपास के लोगों को बच्चे की रोने की आवाज आई तो वे मौके पर पहुंचे और नवजात को दौसा जिला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया. नवजात के शरीर पर जगह-जगह कांटे चुभे हुए थे. नवजात का वजन 2.6 किलोग्राम है. नवजात को वहां कौन फेंक गया अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है.

अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया

संभावना जताई जा रही है कि किसी अविवाहित महिला ने लोक लाज के डर से इस बालक को झाड़ियों में फेंका है. पुलिस घटनास्थल के आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है, लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है कि नवजात को किसने और कब फेंका. अलवर की टहला थाना पुलिस मामले की जांच जुटी हुई है.

गत दो-तीन महीनों में नवजात मिलने के केस बढ़े हैं
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में पिछले 2-3 महीनों के दौरान चूरू, दौसा, नागौर, चित्तौड़गढ़ और प्रतापगढ़ में कई नवजात सड़कों पर या झाड़ियों में पड़े मिले हैं. इनमें सभी बालिकाएं थी. शुक्रवार को मिला नवजात बालक है. प्रतापगढ़ में तो पिछले दिनों सुनसान पहाड़ी पर एक नवजात बालिका मिली थी.
Loading...

बहरोड़ लॉकअप ब्रेक कांड: विक्रम उर्फ पपला पर 1 लाख रुपए का इनाम घोषित

बहरोड़ लॉकअप ब्रेक कांड: पुलिसकर्मियों से पूछताछ शुरू, गिरफ्तारी की तलवार लटकी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 1:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...