लाइव टीवी

परीक्षा पे चर्चा : पीएम का संबोधन सुन आत्मविश्वास से लबरेज हुए विद्यार्थी
Dausa News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: January 20, 2020, 2:49 PM IST
परीक्षा पे चर्चा : पीएम का संबोधन सुन आत्मविश्वास से लबरेज हुए विद्यार्थी
दौसा- विद्यार्थियों ने प्रधानमंत्री द्वारा परीक्षा की तैयारी के लिए दिए गए टिप्स सुने.

दौसा (Dausa) में स्कूल के विद्यार्थी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के 'परीक्षा पे चर्चा' (Pariksha pe charcha) के तहत संबोधन को सुनने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज नजर आए. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का संबोधन काफी प्रेरणादायी (Inspiring) था.

  • Share this:
दौसा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज देश के स्कूली विद्यार्थियों (School Students) से सीधा संवाद करते हुए 'परीक्षा पर चर्चा' (Pariksha Pe Charcha) की. प्रधानमंत्री के 'परीक्षा पर चर्चा' के इस कार्यक्रम को विभिन्न स्कूलों में टेलीविजन पर लाइव दिखाया गया. दौसा (Dausa) के केंद्रीय विद्यालय (Centra School) में स्कूली बालक बालिकाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम को देखा. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा परीक्षा की तैयारी के लिए दिए गए टिप्स सुने. दौसा में स्कूली बालक बालिका प्रधानमंत्री के संबोधन को सुनने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज नजर आए. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का संबोधन काफी प्रेरणादायी था.

छात्र ने कहा- पीएम मोदी के संबोधन से काफी प्रेरणा मिली

केंद्रीय विद्यालय दौसा के छात्र गौरांश ने कहा कि पीएम के 'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम के दौरान कई सारी चीजें सीखने को मिली, जैसे परीक्षा की तैयारी पहले से करनी चाहिए और नर्वस नहीं होना चाहिए. यह नहीं सोचना चाहिए कि बाकी के लोग क्या कहेंगे. परीक्षा की तैयारी तल्लीनता से करनी चाहिए और एक समय ऐसा आएगा जब आप अपने लक्ष्य तक पहुंच जाएंगे. पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन से मुझे काफी प्रेरणा मिली है.

प्रधानमंत्री के 'परीक्षा पर चर्चा' के कार्यक्रम को विभिन्न स्कूलों में टेलीविजन पर लाइव दिखाया गया.


'परीक्षा से डरना और नर्वस नहीं होना चाहिए'

वहीं एक अन्य छात्रा रिमी गुप्ता ने कहा कि पीएम ने कहा कि हम छात्राओं को परीक्षा से डरना और नर्वस नहीं होना चाहिए. हमें पूरी कोशिश करनी चाहिए. पीएम के 'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम से एक अलग उत्साह जागा है कि हम भी अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं. जिस तरह से बाकी के लोग आगे बढ़ रहे हैं उसी तरह हम भी आगे बढ़ सकते हैं और उनसे भी अच्छा कर सकते हैं.

(दौसा से आशीष शर्मा की रिपोर्ट)ये भी पढ़ें - जयपुर में सूर्यग्रहण देखने से 14 बच्चों की आंखें 70% तक खराब,अस्पताल में भर्ती

ये भी पढ़ें - भीषण सड़क हादसे में सात लोगों की मौके पर ही मौत, पांच एक ही गांव के

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दौसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 2:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर