पुलिस ने श्मशान घाट में चिता से उठाया महिला का शव, यहां जानिए- क्या है पूरा मामला

पुलिस ने बाद में शव का मेडिकल बोर्ड (Medical board) से पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया है. मृतका के पीहर पक्ष के लोगों ने इस मामले में उसके ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या (Dowry Murder) का मामला दर्ज कराया है.

Ashish Sharma, Dausa | News18 Rajasthan
Updated: September 8, 2019, 5:49 PM IST
पुलिस ने श्मशान घाट में चिता से उठाया महिला का शव, यहां जानिए- क्या है पूरा मामला
दौसा जिले में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. पुलिस को मामले की सूचना मिली तो उसने श्मशान घाट पहुंचकर चिता पर रखे महिला के शव को उठा लिया.
Ashish Sharma, Dausa
Ashish Sharma, Dausa | News18 Rajasthan
Updated: September 8, 2019, 5:49 PM IST
दौसा. राजस्थान के दौसा जिले में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत (Death) हो गई. महिला की मौत के बाद उसके ससुराल वाले पीहर पक्ष और पुलिस को सूचना दिए बिना ही उसके शव का अंतिम संस्कार (Funeral) करने पहुंच गए. लेकिन इस बीच किसी ने पुलिस (Police) को मामले की सूचना दे दी. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने श्मशान घाट पहुंचकर चिता पर रखा महिला का शव (Dead body) चिता से उठवा लिया. पुलिस ने बाद में शव का मेडिकल बोर्ड (Medical board) से पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया है. मृतका के पीहर पक्ष के लोगों ने इस मामले में उसके ससुराल पक्ष पर मारपीट का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ दहेज हत्या (Dowry Murder) का मामला दर्ज कराया है.

अंतिम संस्कार के लिए ले गया ससुराल पक्ष 
पुलिस के अनुसार, मामला दौसा के मेहंदीपुर बालाजी थाना इलाके के मीना सिमला गांव से जुड़ा हुआ है. वहां शनिवार शाम को बीना देवी मीणा (24) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. इस पर ससुराल वालों ने बीना के पीहर पक्ष के लोगों को इसकी कोई सूचना नहीं दी. ससुराल पक्ष के 5-7 लोग बीना का अंतिम संस्कार करने के लिए शव लेकर श्मशान घाट पहुंच गए. वहां उन्होंने अंतिम संस्कार के लिए शव को चिता पर रख दिया.

पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया

इसी बीच किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी. सूचना पाते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची. पुलिस ने श्मशान में चिता से महिला के शव को उठवा कर अपने कब्जे में लिया और उसे सिकराय के राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. उसके बाद पुलिस ने मृतका के पीहर पक्ष के लोगों को सूचना दी. इस पर पीहर पक्ष के लोग रविवार को गांव पहुंचे.

दहेज हत्या का मामला दर्ज
उन्होंने बीना के ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज की मांग करने और आए दिन मारपीट करने की शिकायत की है. बीना के पिता ने उसके शरीर पर चोट के निशान देखने के बाद ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने शव को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.
Loading...

यह भी पढ़ें-

चूरू में दलित युवती से रेप, पीड़िता हुई गर्भवती
बहरोड़ थाने पर AK-47 से हमले की साजिश थाने की एक कोठरी में ही रची गई थी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दौसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 4:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...