• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • राजस्थान में इंसानियत शर्मसार, महिला के शव का खुले में किया पोस्टमार्टम

राजस्थान में इंसानियत शर्मसार, महिला के शव का खुले में किया पोस्टमार्टम

महिला के शव का खुले में पोस्टमार्टम किया गया.

महिला के शव का खुले में पोस्टमार्टम किया गया.

आमतौर पर किसी महिला के पोस्टमार्टम के दौरान साड़ी या कोई अन्य कपड़े की ओट लगाकर पोस्टमार्टम किया जाता है, लेकिन शनिवार को वृद्धा के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया खुले में ही पूरी की गई.

  • Share this:
राजस्थान के दौसा जिले में एक वृद्ध महिला की बिजली के तार की चपेट में आने से मौत हो गई. इसके बाद शव पोस्टमार्टम के लिए लालसोट लाया गया. लालसोट शहर के अस्पताल में मुर्दाघर नहीं होने के कारण कोथून रोड स्थित श्मशान में शव ले जाया गया. जहां शव का खुले में पोस्टमार्टम करने का मामला सामने आया है.

आमतौर पर किसी महिला के पोस्टमार्टम के दौरान साड़ी या कोई अन्य कपड़े की ओट लगाकर पोस्टमार्टम किया जाता है, लेकिन शनिवार को वृद्धा के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया खुले में ही पूरी की गई. हैरानी की बात यह भी रही इस दौरान न केवल मौके पर पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे. साथ ही मोक्षधाम परिसर में अंत्येष्टि में शामिल होने आए दर्जनों लोग भी मौजूद थे.

हिन्दू धर्म मे पार्थिव देह को पवित्र माना जाता है, ऐसे में देह का अंतिम संस्कार पूरे विधि विधान के साथ किया जाता है. लेकिन किसी दुर्घटना में मौत होने पर देह के कैसा सलूक होता है, उसे दर्शाने के लिए लालसोट से आई ये तस्वीर काफी है.

बता दें कि लालसोट में उपखण्ड मुख्यालय पर मोर्चरी नही है, शव को पोस्टमार्टम के लिए श्मशान ले जाया जाता है फिर शव परिजनों को दिया जाता है. इसके बाद परिजन अपने पैतृक गांव के श्मशान में शव लेकर जाते है. ऐसे में लालसोट इलाके में हादसों में होने वाली मौतों में अंतिम संस्कार से पूर्व दो श्मशानो में पार्थिव देह लेकर जाया जाता है.

ये भी पढ़ें-नाबालिग ने लोकलाज से नहीं बताई रेप होने की बात, प्रेगनेंट होने पर हुआ खुलासा

ये भी पढ़ें- 16 साल की नाबालिग ने कोर्ट से मांगी गर्भपात की अनुमति, 26 हफ्ते का है गर्भ

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज