लाइव टीवी

शिक्षकों के तबादलों का विरोध जारी, दौसा में कई स्कूलों के जड़े ताले

Ashish Sharma, Dausa | News18 Rajasthan
Updated: October 4, 2019, 5:30 PM IST
शिक्षकों के तबादलों का विरोध जारी, दौसा में कई स्कूलों के जड़े ताले
दौसा जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मिर्जापुर, झांपदा, शाहपुरा, रामगढ़ पचवारा, ढिगारिया और आभानेरी आदि स्कूलों में ताले जड़ दिए गए.

प्रदेश में शिक्षा विभाग (Education Department) में हुए तबादलों (Transfers) के बाद स्कूलों में जारी बवाल (Commotion) थमने का नाम नहीं ले रहा है. दौसा जिले (Dausa district) में शुक्रवार को भी कई स्कूलों में शिक्षकों के तबादलों के विरोध (protest of transfer ) में तालाबंदी रही.

  • Share this:
दौसा. प्रदेश में शिक्षा विभाग (Education Department) में हुए तबादलों (Transfers) के बाद स्कूलों में जारी बवाल (Commotion) थमने का नाम नहीं ले रहा है. दौसा जिले (Dausa district) में शुक्रवार को भी कई स्कूलों में शिक्षकों के तबादलों के विरोध (protest of transfer ) में तालाबंदी रही. ढिगारिया के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्र-छात्राएं (Students) चौथे दिन भी अनशन पर रहे.

लालसोट-चाकसू मार्ग पर लगाया जाम
दौसा जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मिर्जापुर, झांपदा, शाहपुरा, रामगढ़ पचवारा, ढिगारिया और आभानेरी आदि स्कूलों में छात्र-छात्राओं ने शिक्षकों के तबादलों का विरोध करते हुए जमकर प्रदर्शन किया और स्कूलों में ताले जड़ दिए. झांपदा स्कूल के बालक-बालिकाओं ने तो आक्रोशित होकर लालसोट-चाकसू मार्ग पर जाम लगा दिया. वहीं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ढिगारिया की छात्राएं आज चौथे दिन शुक्रवार को भी अनशन पर रहे. इस स्कूल के बाहर 10 स्कूली बच्चे अनशन कर रहे हैं.

बदतमीजी करने वाले शिक्षक को सस्पेंड करने की मांग

ढिगारिया स्कूल के बच्चों की मांग है कि उनके प्रधानाचार्य मुकेश शर्मा को पुन: स्कूल में ही लगाया जाए और छात्राओं से कथित बदतमीजी करने वाले शिक्षक को सस्पेंड किया जाए. गुरुवार को विरोध प्रदर्शन कर रही छात्राओं से एक शिक्षक ने जबरन स्कूल का ताला तोड़कर खुलवाने की कोशिश की थी. उस दौरान छात्राओं के साथ धक्कामुक्की भी की गई.

अपनी मांगों पर अड़ी छात्राएं
अपनी दोनों मांगों को लेकर अनशन पर बैठी छात्राओं से समझाइश करने के लिए तहसीलदार सोनल मीणा, लवाण विकास अधिकारी और थानाधिकारी सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंचे, लेकिन वे अपनी मांगों पर अड़ी रहीं. हालांकि प्रशासन की समझाइश के बाद 420 छात्र-छात्राओं में से 39 छात्र-छात्राएं स्कूल में पढ़ने के लिए भी चले गए.
Loading...

प्रदेशभर में हो रहा है विरोध-प्रदर्शन
उल्लेखनीय है कि शिक्षकों के बड़े पैमाने पर हुए तबादलों के बाद प्रदेशभर में स्कूलों में तालाबंदी और धरने-प्रदर्शनों का दौर चल रहा है. गुरुवार को बारां जिले में आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया था, वहीं चूरू में छात्राओं ने बाजार में जाम लगा दिया था.

शिक्षकों के तबादलों पर बवाल, बारां में हाई-वे और चूरू में बाजार में लगाया जाम

गहलोत सरकार के गले की फांस बना फसली ऋण, लक्ष्य के मुकाबले आधा ही वितरित हुआ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दौसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 5:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...