Home /News /rajasthan /

मेहंदीपुर बालाजी के अधिग्रहण की प्रक्रिया पर राजस्थान हाई कोर्ट ने लगाई रोक

मेहंदीपुर बालाजी के अधिग्रहण की प्रक्रिया पर राजस्थान हाई कोर्ट ने लगाई रोक

दौसा के मेहंदीपुर बालाजी में सरकार द्वारा प्रबंध कमेटी बनाने के निर्णय पर हाइकोर्ट ने आज स्टे लगा दिया है.

दौसा के मेहंदीपुर बालाजी में सरकार द्वारा प्रबंध कमेटी बनाने के निर्णय पर हाइकोर्ट ने आज स्टे लगा दिया है.

Dausa News: दौसा के मेहंदीपुर बालाजी में सरकार द्वारा प्रबंध कमेटी बनाने के निर्णय पर हाई कोर्ट ने आज स्टे लगा दिया. इसकी सूचना मिलते ही मेंहदीपुर बालाजी में उत्सव जैसा माहौल बन गया. मंदिर अधिग्रहण प्रक्रिया को लेकर पिछले कुछ दिनों से मेहंदीपुर बालाजी के लोग आंदोलन कर रहे थे.

अधिक पढ़ें ...

दौसा. राजस्थान के दौसा के मेहंदीपुर बालाजी से बड़ी खबर आ रही है. आस्था धाम मेहंदीपुर बालाजी के सरकार द्वारा प्रबंध कमेटी बनाने के निर्णय पर राजस्थान हाई कोर्ट ने स्टे लगा दिया है. इसकी सूचना जैसे ही मिली मेहंदीपुर बालाजी में उत्सव जैसा माहौल बन गया. लोग जय श्रीराम के नारे लगाने लगे. मंदिर अधिग्रहण प्रक्रिया को लेकर पिछले कुछ दिनों से मेहंदीपुर बालाजी के लोग आंदोलन कर रहे थे.

प्रसिद्ध धार्मिक स्थल मेहंदीपुर बालाजी के अधिग्रहण की प्रक्रिया पर राजस्थान हाई कोर्ट ने रोक लगा दी है. मेहंदीपुर बालाजी के महंत किशोर पुरी महाराज के देवलोक गमन के बाद राज्य सरकार ने मंदिर में प्रबंध कमेटी बनाने का निर्णय लिया था. इसके लिए सुझाव आमंत्रित करने के लिए सार्वजनिक सूचना जारी की थी. इस सार्वजनिक सूचना के खिलाफ पिछले कई दिनों से मेहंदीपुर बालाजी में व्यापारियों व आम जनता की ओर से आंदोलन किया जा रहा था. इसके लिए दसनाम गोस्वामी समाज सहित अनेक संगठनों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर मेहंदीपुर बालाजी मंदिर की अधिग्रहण की प्रक्रिया रोकने की मांग की गई थी.

पिछले कुछ दिनों से चल रहे इस आंदोलन के बाद आज राजस्थान उच्च न्यायालय ने मेहंदीपुर बालाजी में प्रबंध कमेटी बनाने के निर्णय और अधिग्रहण की प्रक्रिया पर स्टे जारी किया है. जैसे ही स्टे की सूचना मेहंदीपुर बालाजी कस्बे वासियों को मिली तो धार्मिक नगरी मेहंदीपुर बालाजी में खुशी का माहौल हो गया और लोगों ने जमकर जश्न मनाया. इस दौरान लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए और राजस्थान उच्च न्यायालय जिंदाबाद के नारे लगाए गए.

Tags: CM Rajasthan, Mehndipur Balaji Trust, Rajasthan high court, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर