लाइव टीवी

बच्चे को पेड़ से बांध प्रताड़ना देने के मामले में मानवाधिकार आयोग ने तलब की रिपोर्ट

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 12:17 PM IST
बच्चे को पेड़ से बांध प्रताड़ना देने के मामले में मानवाधिकार आयोग ने तलब की रिपोर्ट
बच्चे को पेड़ से बांधकर कथित रूप से प्रताड़ित करने की घटना की वास्तविक रिपोर्ट मांगी है.

राजस्थान मानवाधिकार आयोग (Rajasthan State Human rights Commission) ने दौसा (Dausa) जिले में एक खेत से अमरूद तोड़ने पर खेत मालिक द्वारा एक बच्चे को पेड़ से बांधकर कथित रूप से प्रताड़ित करने की घटना की वास्तविक रिपोर्ट मांगी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 12:17 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान मानवाधिकार आयोग (Rajasthan State Human rights Commission) ने प्रदेश के दौसा (Dausa) जिले में एक खेत से अमरूद तोड़ने पर बच्चे को पेड़ से बांधकर प्रताड़ित करने के मामले में प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है. खेत मालिक द्वारा एक बच्चे को पेड़ से बांधकर कथित रूप से प्रताड़ित करने का एक वीडियो  (Viral Video) मंगलवार को वायरल हुआ था. इस संबंध में जिले के लालसोट पुलिस थाना ने संज्ञान लेते हुए खेत मालिक के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया और अब आयोग ने इस संबंध में दौसा जिला प्रशासन और पुलिस से घटना की वास्तविक रिपोर्ट मांगी है.

दौसा पुलिस अधीक्षक प्रहलाद कृष्णिया ने बुधवार को बताया कि 5-6 वर्षीय एक बालक ने एक खेत से अमरूद तोड़ लिया था. खेत मालिक ने उसे पकड़कर प्रताड़ित किया. कल इसका एक वीडियो वायरल हुआ था. हमने मामले की जांच की और पाया कि घटना लालसोट पुलिस थाना क्षेत्र के पंचोटा की ढाणी में घटित हुई थी.

7 दिन में रिपोर्ट पेश करने के निर्देश
राज्य मानवाधिकार आयोग ने दौसा पुलिस से बुधवार को घटना की वास्तविक रिपोर्ट मंगवाई है. आयोग के कार्यवाहक अध्यक्ष महेश शर्मा ने अपने आदेश में कहा कि बच्चा लगातार मदद की गुहार लगा रहा था लेकिन तमाशबीनों ने उसकी कोई मदद नहीं की. आयोग ने दौसा जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से इस संबंध में की गई कार्यवाही की रिपोर्ट सात दिन में पेश करने को कहा है. (भाषा इनपुट के साथ)


ये है पूरा मामला
लालसोट थानाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि पुलिस ने मासूम को प्रताड़ित करने का मामला दर्ज किया है. वीडियो में खेत मालिक बालक को एक पेड़ से बांधता दिख रहा है. वहीं खेत मालिक की पत्नी और अन्य लोग बच्चे के साथ मारपीट करते नजर आ रहे हैं.ये भी पढ़ें- 
पंचायती राज चुनाव: इन अधिकारियों एवं कर्मचारियों के ट्रांसफर पर लगी रोक
पंचायत समिति और ग्राम पंचायतों की वोटर लिस्ट का कार्यक्रम जारी, पढ़ें-कब क्या होगा?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 11:14 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर