ज्वेलरी की दुकानों से शातिराना अंदाज में करती थीं चोरी, लाखों के गहने के साथ 9 गिरफ्तार

पुलिस की गिरफ्त में ज्वेलरी की दुकानों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गैंग के 9 सदस्य
पुलिस की गिरफ्त में ज्वेलरी की दुकानों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गैंग के 9 सदस्य

राजस्थान के दौसा जिले के बांदीकुई थाना पुलिस ने ज्वेलरी की दुकानों से शातिराना अंदाज में चोरी करने वाले गैंग की 5 महिलाओं के साथ 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से लाखों रुपए के सोने-चांदी के जेवर बरामद हुए हैं.

  • Share this:
दौसा के बांदीकुई थाना पुलिस को मंगलवार को ज्वेलरी की दुकानों से गहने चुराने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के 9 सदस्यों को गिरफ्तार किया है जिनमें 5 महिलाएं हैं. सोमवार को बांदीकुई शहर में एक ज्वेलरी की दुकान से महिलाओं ने दुकानदार को बातों में लगा कर कई ज्वेलरी आइटम चुरा  लिए थे. इस घटना के 24 घंटे के अंदर पुलिस ने गिरोह के 9 सदस्यों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से भारी मात्रा में सोने -चांदी के गहने बरामद किए हैं, जिनका बाजार मूल्य लाखों रुपए है.

ललिता एएसआई थाना बांदीकुई ने मीडिया को दी पूरे घटनाक्रम की जानकारी


गिरोह वारदात इस तरह देता था अंजाम
दरअसल गिरोह के 9 सदस्य अपने साथ छोटे बच्चे भी रखते थे. पुरुष लोग फोर व्हीलर गाड़ियां लेकर ज्वेलरी की दुकान के आस पास खड़ी कर देते थे और महिलाएं सुनारों की दुकानों के आसपास रेकी करती थीं. इसके बाद महिलाएं बच्चों को लेकर दुकान में पहुंचती थीं. ये महिलाएं एक साथ दुकान में नहीं जाती थीं. दुकानदार को शक नहीं हो इसके लिए एक के बाद एक महिला दुकान में प्रवेश करती थी. इसके बाद महिलाएं दुकानदार को बातों में लगाती थीं और अलग-अलग आइटम दिखाने की बात कहकर उलझा देती थीं और वहां से रखे ज्वेलरी आइटम पार करके फरार हो जाती थी. कुछ ही मिनटों में पुरुषों की गाड़ियों में बैठकर शहर छोड़ देती थीं.  29 जुलाई को जैसे ही बांदीकुई शहर में इस तरह की घटना हुई तो पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से संदिग्ध महिलाओं की फोटो व्हाट्सएप ग्रुपों में शेयर की. जिसके बाद सदर थाना पुलिस को व्हाट्सएप ग्रुप वाली महिलाएं नेशनल हाईवे 21 पर जाती हुई दिखाई दीं तो पुलिस ने पीछा करके राजाधोक टोल प्लाजा के समीप सभी को दबोच लिया.
कोटा और बारां जिले के हैं आरोपी


दरअसल राजस्थान के ही कोटा और बारां जिले के आरोपी रहने वाले हैं जिनमें सभी बागरी जाति के हैं. पुलिस ने महेंद्र, भरत, धीरज, धनराज, आशा, करीना कांती, हेमलता व बंटी देवी को गिरफ्तार किया है. बांदीकुई थाना पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 7 पैकेट नोज पिन जिनमें 220 नोज पिन थी. इसके अलावा पीले रंग के 135 पुराने नग, 51 नए नग बरामद किए हैं. आरोपियों के कब्जे से 15 नाक की बाली व 21 लॉन्ग मिली है साथ ही बिछिया के 43 पैकेट भी मिले हैं जिनमें करीब 170 से अधिक बिछिया बरामद हुई हैं. ये सभी आभूषण सोने और चांदी के हैं जिनकी कीमत लाखों में बताई जा रही है. पुलिस ने सभी 9 आरोपियों को न्यायालय में भी पेश किया है जहां से सभी को 3 दिन के रिमांड पर भेजा गया है.
(रिपोर्ट- आशीष जैन)

ये भी पढ़ें- देवरों ने भाभी से गैंगरेप कर बनाया वीडियो, एफआईआर दर्ज

शादी का झांसा देकर थानेदार करता रहा यौन शोषण, FIR
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज