गुर्जर आरक्षण आंदोलन के चलते राजस्थान यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं स्थगित

News18Hindi
Updated: February 12, 2019, 4:45 PM IST
गुर्जर आरक्षण आंदोलन के चलते राजस्थान यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं स्थगित
Demo Pic.

गुर्जर आरक्षण आंदोलन के चलते राजस्थान यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं मंगलवार को स्थगित कर दी गई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2019, 4:45 PM IST
  • Share this:
राजस्थान में पिछले पांच दिन से जारी गुर्जर आरक्षण आंदोलन के चलते राजस्थान यूनिवर्सिटी की इस सप्ताह होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 13 से 16 फरवरी के बीच होने वाली परीक्षा स्थगित करने की सूचना जारी कर दी है. जानकारी के अनुसार गुर्जर आरक्षण आंदोलन के कारण परीक्षाओं के आयोजन में अड़चनें आ रही थी. ऐसे में स्थगित करने का निर्णय लिया गया.

ये भी पढ़ें- Gurjar Andolan: 'गुर्जर आंदोलन बुधवार को हाे जाएगा समाप्त'

राजस्थान यूनिवर्सिटी परीक्षा नियंत्रक वीके गुप्ता ने बताया कि बुधवार से यूनिवर्सिटी की स्वयंपाठी परीक्षाएं शुरू होने जा रही थी लेकिन आंदोलन के चलते कई जगह इनके आयोजन में दिक्कतें आ रही थी. इन परीक्षाओं में 1 लाख 40 हजार 462 विद्यार्थी बैठने वाले थे लेकिन दौसा क्षेत्र में बने परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा के आयोजन पर संशय की स्थिति के चलते सरकार से राय ली गई. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सरकार से विचार-विमर्श के बाद परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला लिया.

ये भी पढ़ें- PHOTOS: रॉबर्ट वाड्रा के पीछे प्रियंका और फिर राहुल गांधी, पोस्टर वायरल

बता दें कि गुर्जर आरक्षण आंदोलन शुक्रवार से लगातार जारी है और करीब आधा दर्जन जिलों में रेल, सड़क मार्ग अवरुद्ध कर धरना-प्रदर्शन किया जा रहा है. ऐसे में दौसा जिले के कई परीक्षा केंद्रों की सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन को पत्र भी लिखा गया था. लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए परीक्षाएं स्थगित करने का ही फैसला लिया गया.

ये भी पढ़ें- रॉबर्ट वाड्रा से ईडी आज करेगा पूछताछ, प्रियंका भी जयपुर मौजूद
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2019, 4:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...