Dausa: अब सैंथल पुलिस थाने में हेड कांस्टेबल ने किया सुसाइड, पुलिस महकमे में हड़कंप
Dausa News in Hindi

Dausa: अब सैंथल पुलिस थाने में हेड कांस्टेबल ने किया सुसाइड, पुलिस महकमे में हड़कंप
हेड कांस्टेबल गिर्राज प्रसाद अक्टूबर 2019 से सैंथल थाने में कार्यरत था.

चूरू जिले के राजगढ़ थानाप्रभारी सीआई विष्णुदत्त विश्नोई के सुसाइड केस (Vishnudatta vishnoi suicide case ) का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ था कि दौसा में एक हेड कांस्टेबल (Head constable) ने सुसाइड कर लिया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
दौसा. चूरू जिले के राजगढ़ थानाप्रभारी सीआई विष्णुदत्त विश्नोई के सुसाइड केस (Vishnudatta vishnoi suicide case) का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ था कि दौसा के सैंथल थाने में शुक्रवार को एक हेड कांस्टेबल (Head constable) ने आत्‍महत्‍या कर ली. बताया जा रहा है कि देर शाम हेड कांस्टेबल गिरिराज प्रसाद ने थाने के अंदर फंदा लगाकर अपनी जान दे दी. घटना का पता चलते ही थाने और पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. गिरिराज प्रसाद को तत्काल दौसा जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया. घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारी सैंथल थाने और जिला अस्पताल में पहुंचे.

दौसा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह चौहान जिला अस्पताल में पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. अभी तक पुलिस अधिकारियों ने मीडिया के सामने किसी भी तरह का कोई बयान नहीं दिया है. दौसा जिला अस्पताल के डॉक्टर अमित ने बताया कि सैंथल थाने से एक हेडकांस्टेबल को शुक्रवार शाम को इमरजेंसी यूनिट में लाया गया था. उन्‍हें मृत घोषित किया गया है. मृतक के फंदा लगाए जाने के निशान हैं, ऐसे में फंदा लगाकर जान देने की आशंका है.

अक्टूबर 2019 से सैंथल थाने में थे कार्यरत
रात को एएसपी अनिल सिंह और डीएसपी नरेंद्र सैंथल थाने पहुंचे और मौका मुआवना किया. डीएसपी नरेंद्र ने बताया कि सुसाइड करने वाले हेड कांस्टेबल गिरिराज प्रसाद अक्टूबर 2019 से सैंथल थाने में कार्यरत थे. मृतक के पास से अभी तक कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है. गिरिराज अलवर जिले के श्यामपुरा गांव के रहने वाले थे. उनके परिजन दौसा पहुंच गए हैं. शनिवार को गिरिराज प्रसाद के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. अभी तक आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.



राजगढ़ थानाप्रभारी सीआई विष्णुदत्त विश्नोई ने किया था सुसाइड


उल्लेखनीय है कि गत सप्ताह चूरू के राजगढ़ थाने में थानाप्रभारी सीआई विष्णुदत्त विश्नोई ने अपने सरकारी क्वार्टर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी. विश्नोई ने आत्महत्या से पहले दो सुसाइड नोट लिखे थे. उसमें विश्नोई ने खुद के दवाब में होने की बात लिखी थी. विश्नोई के सुसाइड के बाद से ही शेखावाटी में राजनीति गरमाई हुई है.

सांसद किरोड़ीलाल मीना ने जताई दबाव में होने की संभावना
घटना के बाद राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीना ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर हेड कांस्टेबल के भी किसी के दबाव में होने की आशंका जताई है. उन्होंने सीएम से मांग करते हुए कहा कि मामले की जांच सीबीआई से करायी जाए.





Rajgarh SHO Suicide Case: मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने भी की CBI जांच की मांग

Rajgarh SHO suicide case: MP हनुमान बेनीवाल ने अमित शाह से की यह बड़ी मांग
First published: May 30, 2020, 7:41 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading