होम /न्यूज /राजस्थान /

Viral Video : दौसा रेलवे स्टेशन से दिल दहलाने वाली तस्वीरें, 25 सेकंड सिर पर धड़धड़ाती रही मौत!

Viral Video : दौसा रेलवे स्टेशन से दिल दहलाने वाली तस्वीरें, 25 सेकंड सिर पर धड़धड़ाती रही मौत!

रेलवे चेतावनी जारी करता है, स्कूल की किताबें पढ़ाती है, माता-पिता बचपन से समझाते हैं और नौजवान खुद ऐसे हादसों के वीडियो आदि देख चुके होते हैं, उसके बावजूद लापरवाही से बाज़ नहीं आते. इस छात्र की किस्मत कहें या एक पुलिसकर्मी का प्रेज़ेंस ऑफ माइंड कि बाल-बाल बच गई जान.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट – पुष्पेंद्र मीणा

दौसा. ‘जाको राखे साइयां मार सके न कोय’, वाली कहावत को चरितार्थ होते हुए कई लोगों ने दौसा रेलवे स्टेशन पर अपनी आंखों से देखा. यहां एक युवक चलती ट्रेन से इतना सटकर चल रहा था कि बैलेंस ज़रा से बिगड़ने पर वह ट्रेन और प्लेटफाॅर्म के बीच गिर गया. यह दिल दहला देने वाला दृश्य स्टेशन के सीसीटीवी में कैद हुआ ही, वहां मौजूद लोग भी यह देखकर दहल गए. हालांकि स्टेशन पर मौजूद एक काॅंस्टेबल की सूझबूझ से ट्रेन रुकवा ली गई और सभी की जान में जान तब आई जब गाड़ी रुकने पर युवक पूरी तरह सही सलामत निकल आया.

बताया जा रहा है कि स्टूडेंट अंश आनंद पूरी तरह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच तब फंस गया, जब वह गांधीनगर जाने के लिए घर से स्टेशन पहुंचा था और अमृतसर वाली ट्रेन पकड़ने की कोशिश कर रहा था. रेलवे स्टेशन पर अंश को छोड़ने उसके पिता भूपेंद्र आनंद आए थे. जैसे ही उन्होंने अंश को गिरते देखा, वह चीखने लेगे. तब आरपीएफ के कॉन्स्टेबल सुभाष चंद्र ने सूझबूझ दिखाई और ट्रेन के अंदर बैठे यात्रियों को आवाज़ लगाकर चेन पुलिंग कर ट्रेन रुकवाई.

मौत के करीब 25 सेकंड!

कुछ देर बाद जब ट्रेन रुकी तो अंश को बाहर निकाला गया. सभी को सुखद आश्चर्य हुआ कि उसे एक खरोंच तक नहीं आई. प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच अंश के गिरने और ट्रेन के रुकने में कुल 25 सेकंड का समय लगा और इतनी देर तक अंश ज़िंदगी और मौत के बीच फंसा रहा. वीडियो फुटेज में भी दिखाई देता है कि अंश की जान आफत में आते ही उसके पिता की हालत खराब हो गई थी और वह ज़ोर ज़ोर से रोने लगे थे. इस घटना के बाद एक बार फिर रेलवे प्रशासन ने यात्रियों से सावधानी बरतने और चलती ट्रेन से उचित दूरी बनाए रखने की हिदायत जारी की है.

Tags: CCTV camera footage, Dausa news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर