2 घंटे तक लड़ते रहे 6 फुट लंबे दो जहरीले नाग, Video में देखें खौफनाक नजारा
Dausa News in Hindi

2 घंटे तक लड़ते रहे 6 फुट लंबे दो जहरीले नाग, Video में देखें खौफनाक नजारा
दो नागों के बीच की लड़ाई देखने को जुटी लोगों की भीड. (सांकेतिक फोटो)

Snake Fight Video: राजस्थान के दौसा में दो नागों के बीच की लड़ाई देखने को जुटी लोगों की भीड. दो घंटे तक एक-दूसरे से गुत्थम-गुत्था होते इन सांपों का वीडियो सोशल मीडिया में हो रहा वायरल.

  • Share this:
दौसा. नाग-नागिन के जोड़े को देखना या दो सांपों के बीच की लड़ाई आपने खूब देखी होगी, लेकिन राजस्थान के दौसा जिले में 6 फुट लंबे दो जहरीले नागों की लड़ाई (Snake Fight) क्या देखी है आपने! जी हां, लॉकडाउन के बीच इंसानों से दूर रहने वाले जीव-जंतु खूब बाहर निकल रहे हैं. यही वजह है कि आए दिन जहरीले विषधरों के बाहर आने की खबरें आती रहती हैं. इसी क्रम में आज दौसा जिले के खेड़ली गांव के एक खेत में दो जहरीले नागों को देखकर लोग हैरान रह गए. 6-6 फुट लंबे ये सांप अचानक कहां से आ गए, लोग जब तक ये समझ पाते, इससे पहले ही दोनों नाग आपस में भिड़ गए.

जी हां, खेड़ली गांव के एक खेत में निकल आए ये दो नाग आपस में काफी देर तक एक-दूसरे के साथ गुत्थम-गुत्था होते रहे. स्थानीय ग्रामीण मनीष बैरवा के मुताबिक 2 घंटे से ज्यादा देर तक दोनों सांपों की लड़ाई होती रही. एक सांप का रंग जहां काला था, वहीं दूसरा पीले रंग का था. रविवार की दोपहर पत्थरों के ढेर के पास ये दोनों सांप एक-दूसरे से लड़ाई करते दिख रहे थे. सांपों की लड़ाई देखने वालों ने बताया कि खेत के आसपास इंसानों की मौजूदगी से भी इन दोनों नाग को कोई फर्क नहीं पड़ रहा था. लगभग 2 घंटे तक एक-दूसरे के साथ लड़ाई के बाद दोनों नाग फिर से पत्थरों की ढेर में कहीं गुम हो गए.


गांव के आसपास के लोगों की जुट गई भीड़
दो सांपों की लड़ाई की सूचना मिलते ही गांव के आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई. तमाशबीनों में से जिनके पास मोबाइल था, वे सभी दो जहरीले नागों की लड़ाई का वीडियो बनाने लगे. स्थानीय लोगों ने बताया कि कभी काला नाग दूसरे पर भारी पड़ता नजर आता, तो कभी पीला नाग अपने फन काढ़कर दूसरे को पटखनी दे रहा था. दो जहरीले विषधरों के बीच इस तरह का संघर्ष गांव वालों के लिए भी अनोखा था. ग्रामीण राजंती ने बताया कि उन्होंने इसके पहले दो नागों के बीच इस तरह की लड़ाई नहीं देखी थी. गांव में अमूमन जहरीले सांप तो निकलते रहते हैं, लेकिन दो नागों के बीच की लड़ाई लोगों ने कम ही देखी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading