लाइव टीवी

VIDEO: मंदिर में फागोत्सव के दौरान गाए गए वोट के गीत, महिलाओं ने किया मॉक पोल

News18 Rajasthan
Updated: March 12, 2019, 9:03 PM IST

भारत में लोकतंत्र सबसे बड़ा पर्व है और यह पर्व नजदीक है. ऐसे में सभी इस पर्व की तैयारियों में सभी जुटे हैं. मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए नए-नए तरीके अपनाए जा रहे हैं. दौसा में मंगलवार को एक अच्छी तस्वीर देखने को मिली, जब मतदाता जागरूकता के लिए स्वीप टीम एक मंदिर में पहुंची और फलसे वाले बालाजी मंदिर में फागोत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लिया. मंदिर में महिलाएं होली के गीतों पर नाच रही थीं और फाग गा रही थीं. इसी दौरान स्वीप टीम ने मंदिर में जाकर वोट के गीत गाना शुरू कर दिया. फिर क्या था महिलाएं इस वोट के उत्सव में भी पूरी तरह घुल मिल गईं और वोट के गीतों पर जमकर नाचीं. इस दौरान निर्वाचन विभाग के निर्देश पर मंदिर में ही ईवीएम व वीवीपेट का डेमो भी दिया गया. फागोत्सव कार्यक्रम में आई महिलाओं ने मॉक पोल कर ईवीएम और वीवीपैट के बारे में जानकारी ली. (रिपोर्ट- आशीष)

  • Share this:
भारत में लोकतंत्र सबसे बड़ा पर्व है और यह पर्व नजदीक है. ऐसे में सभी इस पर्व की तैयारियों में सभी जुटे  हैं. मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए नए-नए तरीके अपनाए जा रहे हैं. दौसा में मंगलवार को एक अच्छी तस्वीर देखने को मिली, जब मतदाता जागरूकता के लिए स्वीप टीम एक मंदिर में पहुंची और फलसे वाले बालाजी मंदिर में फागोत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लिया. मंदिर में महिलाएं होली के गीतों पर नाच रही थीं और फाग गा रही थीं. इसी दौरान स्वीप टीम ने मंदिर में जाकर वोट के गीत गाना शुरू कर दिया. फिर क्या था महिलाएं इस वोट के उत्सव में भी पूरी तरह घुल मिल गईं और वोट के गीतों पर जमकर नाचीं. इस दौरान निर्वाचन विभाग के निर्देश पर मंदिर में ही ईवीएम व वीवीपेट का डेमो भी दिया गया. फागोत्सव कार्यक्रम में आई महिलाओं ने मॉक पोल कर ईवीएम और वीवीपैट के बारे में जानकारी ली. (रिपोर्ट- आशीष)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दौसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2019, 9:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...