लाइव टीवी

दौसा: 6 महीने में देश के पांच राज्यों में 24 जगह बिका चोरी का ट्रैक्टर, नेपाल से हुआ बरामद

News18 Rajasthan
Updated: October 16, 2019, 6:50 PM IST
दौसा: 6 महीने में देश के पांच राज्यों में 24 जगह बिका चोरी का ट्रैक्टर, नेपाल से हुआ बरामद
दौसा पुलिस ने नेपाल से बरामद किया चोरी का ट्रैक्टर

दौसा पुलिस ने जिले से 6 माह पूर्व चोरी हुआ ट्रैक्टर नेपाल से बरामद किया. पुलिस के अनुसार ट्रक को 5 राज्यों में करीब 24 जगह बेचा गया था.

  • Share this:
दौसा. राजस्थान के दौसा(Dausa) जिले में एक ऐसा चोरी का खुलासा हुआ है, जिसको जानकर आप हैरत में पड़ जाएंगे. बता दें कि दौसा से एक ट्रैक्टर (Tractor) जो 6 माह पूर्व चोरी हुआ था, उसे देश के 5 राज्यों में करीब 24 जगह बेचा गया, लेकिन दौसा पुलिस (Dausa police) ने कार्रवाई करते हुए चोरी हुए इस ट्रैक्टर को 25वें खरीददार से नेपाल (Nepal) से बरामद कर लिया. फिलहाल पुलिस ने ट्रैक्टर को बरामद (Tractor Recovered) कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

लालसोट के मिर्जापुर गांव से चोरी हुआ था यह ट्रैक्टर

दरअसल दौसा जिले के लालसोट थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव से 5 अप्रैल को विनोद शर्मा के घर के बाहर खड़े ट्रैक्टर को अज्ञात लोग रात्रि के समय चुरा कर ले गए थे. इस मामले में लालसोट थाने में मुकदमा भी दर्ज हुआ था. तभी से पुलिस ट्रैक्टर की बरामदगी के प्रयास कर रही थी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आठ सितंबर को रघुवीर मीणा निवासी खेड़ली को ट्रैक्टर की दलाली के आरोप में गिरफ्तार (arrest) किया और उसके कब्जे से ट्रैक्टर की दलाली के 24 हजार रुपए भी बरामद किए.

आरोपियों की तलाश में जुटी दौसा पुलिस
आरोपियों की तलाश में जुटी दौसा पुलिस


25वें खरीददार के पास नेपाल में बरामद हुआ ट्रैक्टर

पुलिस ने इस दौरान आरोपी रघुवीर मीणा से कड़ी पूछताछ की. पुलिस ने आरोपी से पूछताछ के आधार पर 15 दिनों में अलवर, भरतपुर, उत्तर प्रदेश (uttar pradesh), हरियाणा (Haryana), पंजाब (Punjab), हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) और उत्तराखंड (uttarakhand) में दबिश दी. पुलिस ने दबिश (Raid) के दौरान कई आरोपियों को भी गिरफ्तार किया. 15 दिन की भागदौड़ के बाद पुलिस ने चोरी हुआ ट्रैक्टर नेपाल सीमा में रूपहड़िया से बरामद कर लिया. बताया गया है कि चोरी हुआ ट्रैक्टर करीब 24 जगह बेचा गया था. पुलिस ने 25वें खरीददार से चोरी हुआ ट्रैक्टर बरामद कर लिया है. फिलहाल पुलिस को अभी अन्य आरोपियों की भी तलाश है.

( दौसा से आशीष की रिपोर्ट )
Loading...

यह भी पढ़ें- दिवाली से पहले इन दिग्गज नेताओं को गहलोत सरकार ने दिया झटका, अगले महीने से पेंशन बंद

यह भी पढ़ें- Diwali 2019 पर जयपुर में आतिशबाजी और पटाखे चलाने पर सरकार ने लगाई ये पाबंदी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दौसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 6:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...