राजस्थान में कोरोना की तीसरी लहर! दौसा में 341 बच्चे संक्रमित मिले; प्रशासन ने दी यह दलील

कोरोना की तीसरी लहर से सहमे लोग, 21 दिनों में 341 बच्चों में मिला संक्रमण  (सांकेतिक तस्वीर)

कोरोना की तीसरी लहर से सहमे लोग, 21 दिनों में 341 बच्चों में मिला संक्रमण  (सांकेतिक तस्वीर)

तीसरी लहर के आने भर की आहट से लोगों कांप जाना लाजमी है. दौसा 341 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं. यह खुलासा पिछले 21 दिनों के आंकड़ों से हुआ है. इस पर जिले के कलेक्टर ने कहा कि बच्चों को कोरोना हुआ था पर वह भर्ती नहीं हुए.

  • Share this:

दौसा. कोरोना की दूसरी लहर में भारी जनहानि होने और संक्रमण के फैलने से ध्वस्त हुई स्वास्थ्य व्यवस्थाएं अभी तक पटरी पर नहीं आईं हैं. ऐसे में तीसरी लहर के आने भर की आहट से लोगों कांप जाना लाजमी है. दौसा 341 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं. यह खुलासा पिछले 21 दिनों के आंकड़ों से हुआ है. इस पर जिले के कलेक्टर ने कहा कि बच्चों को कोरोना हुआ था पर वह भर्ती नहीं हुए, लेकिन लोगों में इसके बाद तीसरी लहर को लेकर भय और मजबूत होने लगा है.

कोरोना का संक्रमण युवाओं और बुजुर्गो में ही नहीं बच्चों में भी देखने को मिल रहा है. यदि चिकित्सा विभाग के आंकड़ों पर नजर डालें तो दौसा जिले में भी 1 मई से 21 मई तक 0 से 18 वर्ष तक के 341 बच्चे कोरोना से संक्रमित हुए हैं. प्रदेश के डूंगरपुर जिले में दस दिन में करीब 300 बच्चों में कोरोना होने की खबर आई है. दौसा में भी पिछले 21 दिनों में 341 बच्चों कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिला कलेक्टर पीयूष समारिया से जब इस मामले में बात हुई तो उनका कहना था कि 341 बच्चे में कोरोना का संक्रमण मिला है. हालांकि के सभी 0 से 18 वर्ष तक के हैं, लेकिन इनमें से एक भी बच्चा अस्पताल में एडमिट नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देकर व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं. जिला अस्पताल को अलर्ट कर रखा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज