Home /News /rajasthan /

ट्यूशन टीचर स्टूडेंट के घर से समेट ले गया 15 लाख की ज्वेलरी, बैंक में गिरवी रखकर उठा लिया लोन

ट्यूशन टीचर स्टूडेंट के घर से समेट ले गया 15 लाख की ज्वेलरी, बैंक में गिरवी रखकर उठा लिया लोन

टीचर आरिफ मोहम्मद ने पहले दौसा शहर में कई जगह कोचिंग सेंटर खोल रखे थे.

टीचर आरिफ मोहम्मद ने पहले दौसा शहर में कई जगह कोचिंग सेंटर खोल रखे थे.

Dausa Crime News: दौसा में कर्ज में डूबे एक ट्यूशन टीचर ने अपने स्टूडेंट के घर पर ही चोरी कर करीब 15 लाख रुपये के सोने चांदी के जेवर पार कर लिये. बाद में उन्हें बैंक में गिरवी रखकर लोन उठा लिया. पुलिस ने करीब एक महीने की छानबीन के बाद आरोपी टीचर को दबोच लिया है. उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

अधिक पढ़ें ...

दौसा. राजस्थान के दौसा शहर में ट्यूशन पढ़ाने वाला टीचर (Tuition Teacher) ही अपने स्टूडेंट के घर पर हाथ साफ कर गया. ट्यूशन पढ़ाने आया यह टीचर स्टूडेंट के घर से करीब 15 लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवर (Gold and Silver Jewelery) और नगदी लेकर फरार हो गया था. पुलिस करीब एक महीने पहले हुई इस चोरी की कड़ी से कड़ी जोड़ते हुये जब अंजाम तक पहुंची तब इसका खुलासा हुआ. पुलिस ने आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में उसने चोरी की वारदात करना भी स्वीकार लिया है. आरोपी ने चोरी किये गये गोल्ड पर बैंक से लोन भी ले लिया था.

दौसा कोतवाली थानाधिकारी लाल सिंह ने बताया कि शहर के बैरवा मोहल्ला निवासी अशोक कुमार गत 31 अक्टूबर को अपनी पत्नी के साथ बाजार में खरीदारी करने गये थे. उस समय आरिफ मोहम्मद बच्चों के ट्यूशन के लिए घर आया हुआ था. ट्यूशन के दौरान वह सिर दर्द का बहाना बनाकर बेड पर लेट गया और बच्चों को दवा लेने भेज दिया. पीछे से मौका पाकर जिस बेड में जेवर रखे हुए थे उनको एक बैग में भरकर वहां से चलता बना.

बर्खास्त लेडी इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ बंधी विवाह बंधन में, जमकर किया डांस, पुलिस बता रही फरार

22 तोला सोने और 6 किलो चांदी के जेवर हुये थे चोरी
परिवादी को घटना का पता चला तो वह सकते में आ गया लेकिन उसे टीचर पर कतई संदेह नहीं हुआ. वह उसे परिवार के सदस्य की तरह मानता था. अशोक कुमार ने पुलिस का दर्ज कराई अपनी रिपोर्ट में 22 तोला सोने और 6 किलो चांदी के जेवर समेत 10 हजार रुपये चोरी होने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी. दूसरी तरफ को पुलिस को प्रारंभिक जांच पड़ताल के बाद ही ट्यूशन टीचर पर शक हो गया था.

लेडी इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ बर्खास्त, 10 लाख रुपये लेकर फरार कराया था तस्कर

लॉकडाउन के कारण कर्ज में डूब गया था था ट्यूशन टीचर
पुलिस ने साइबर सेल और मुखबिर की सहायता से आसपास के लोगों से गहनता से गोपनीय जानकारी प्राप्त की. इस दौरान सामने आया टीचर आरिफ मोहम्मद ने पहले दौसा शहर में कई जगह कोचिंग सेंटर खोल रखे थे. लेकिन लॉकडाउन के कारण वे कोचिंग सेंटर बंद हो गये और वह कर्ज में डूब गया. इसके कारण वह घर पर जाकर ट्यूशन पढ़ाने का काम करने लग गया था.

Rajasthan: पुलिसकर्मियों ने थाने के कुक के बेटे-बेटी की शादी में भरा 5.21 लाख रुपये का मायरा

बैंक अकाउंट की जांच पड़ताल करवाई तो सामने आया सच
पुलिस ने संदेह के आधार पर ट्यूशन टीचर आरिफ मोहम्मद के बैंक अकाउंट की जांच पड़ताल करवायी. तब पता चला कि चोरी की वारदात के तीन-चार दिन बाद ही उसने गोल्ड पर लोन लिया है. इस पर पुलिस ने उसे पकड़कर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. पुलिस ने आरोपी टीचर के पास से सोने की चार चूड़ियां, 2 जोड़ी कानों के झुमके, सोने की तीन अंगुठी, एक मंगलसूत्र, सोने का एक बिस्कुट, सोने की 2 जोड़ी कनकती, चांदी की 5 जोड़ी पायजेब, चांदी की 1 जोड़ी पैरों के कड़े और चांदी के 20 सिक्के भी बरामद किये हैं.

Tags: Crime in Rajasthan, Rajasthan latest news, Rajasthan News Update, Rajasthan police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर